IND vs NZ: “रोहित भाई ने तो….” 2-0 से सीरीज जीतने के बाद शुभमन गिल ने कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कही दिल जीत लेने वाली बात

IND vs NZ

IND vs NZ: रायपुर में खेले गए भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से मात देकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़ात बना ली है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम केवल 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जिसे भारतीय क्रिकेट टीम ने केवल 20.1 ओवर में दो विकेट खोकर पूरा कर लिया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों का दबदबा न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पर देखने को मिला।

कुछ इस प्रकार रहा दोनों टीमों के बीच मैच

न्यूजीलैंड वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया। हम आपको बता दे की न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने केवल अपने 15 रन के निजी स्कोर पर टीम के 5 मुख्य बल्लेबाज के विकेट गावा दिए थे। उसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज ने कुछ रन का योगदान देकर अपनी टीम को 108 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम द्वारा मिले लक्ष्य को प्राप्त करना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहद आसान था। भारतीय क्रिकेट टीम की ओपनिंग करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत की। कुछ समय खराब कप्तान रोहित शर्मा अर्धशतक बनाने के बाद आउट होकर पवेलियन चले गए। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतारे विराट कोहली भी केवल 11 रन का निजी स्कोर बनाकर आउट हो गए। उसके बाद शुभमन गिल ने ईशान किशन के साथ मिलकर मैच को खत्म किया। हम आपको बता दें की न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर में स्थित होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। उसके बाद दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का आरंभ होगा।

भारतीय टीम को मैच जीतने के बाद शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान

इस मैच में शुभमन गिल्ने एक बार फिर से शानदार बैटिंग करते हुए इंडियन क्रिकेट टीम को जीत दिलाने में अपनी भूमिका निभाई। इस मैच में शुभमन गिल ने 40 रन की नाबाद पारी खेली। भारतीय टीम को मैच जीतने के बाद शुभमन गिल ने पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में कहा,

*इस मैच में मेरे लिए बीच में नाबाद पारी खेलने का अच्छा मौका था। दूसरी पारी में तेज गेंदबाज के लिए थोड़ी कठीनाईया थी। फर्स्ट इनिंग में हमने सोचा था कि हमें बड़ा लक्ष्य पीछा करने का मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। दूसरी पारी में स्पिनर गेंदबाजों के लिए यह पिच काफी ज्यादा प्रयोगी साबित हुआ उन्हें अच्छी टर्निंग और ग्रिपिंग मिली। रोहित भाई के साथ मिलकर बैटिंग करने का मेरा हमेशा से सपना था और अब यह सपना पूरा हो रहा है जिससे मैं बहुत खुश हूं। उनके साथ बैटिंग करते हुए मैंने बहुत कुछ सिखा है। मैं और किशन एक बहुत अच्छे साथी है, फील्ड के बाहर भी हम एक दूसरे के साथ काफी ज्यादा समय बिताते हैं, और हमें एक साथ बैटिंग करना भी काफी ज्यादा पसंद है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top