IND vs NZ: दूसरे वनडे में कप्तान रोहित इन फिस्सडी खिलाड़ियों को दिखाएंगे बाहर का रास्ता, कुछ इस प्रकार होगी धाकड़ प्लेइंग 11

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का दूसरा मैच 21 जनवरी शनिवार को रायपुर के स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस श्रृंखला के पहले रोमांचक वनडे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी और तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना लिया।

पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को है लेकर बाद भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं। क्योंकि पहले वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे मैच में कई बदला करते हुए नजर आएंगे। आइए दूसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर एक नजर डालते हैं।

ऐसी होगी ओपनिंग जोड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत शानदार फार्म में चल रहे युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल करते हुए नजर आएंगे। इन दोनों की ओपनिंग जोड़ी काफी तेजी से रन बनाने में माहिर है ‌ वहीं इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने 149 गेंदों में 208 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी।

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के लिए नंबर 3 पर दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली उतरेंगे। किंग कोहली इस समय बेहद शानदार फार्म में चल रहे हैं उन्होंने पिछले पांच मैचों में तीन शतक जड़े हैं। वहीं नंबर 4 पर मिस्टर 360 कहें जाने वाला सूर्य कुमार यादव बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं इन सब के अलावा कप्तान रोहित शर्मा नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे।

ऑलराउंडर्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा नंबर 6 पर हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को व नंबर 7 पर शाहबाज अहमद को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे। शाहबाज अहमद के अंदर बैटिंग करने की पूरी काबिलियत है। उन्होंने ऐसा कई बार करके दिखाया भी है।

इन खिलाड़ियों को करेंगे बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच खराब गेंदबाजी करने वाले आप स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन सेकंड का पत्ता काट सकते हैं क्योंकि उन्होंने पहले वनडे मैच में अपने 7 ओवर स्पेल में 50 रन लुटाए थे और एक भी सफलता प्राप्त नहीं कर सके थे। ऐसे में दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा उनके स्थान पर बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज शाहबाज अहमद को मौका दे सकते हैं। वही इनके अलावा दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा शार्दुल ठाकुर का भी पता कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने पहले वनडे मैच में अपने 7.2 ओवर के स्पेल में 54 रन देकर केवल 2 विकेट ले सके थे तथा बल्लेबाजी में उन्होंने केवल 3 रन ही बनाए।

गेंदबाजी

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव और तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे।

दूसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top