IND vs NZ: दूसरे वनडे मैच से पहले आई बुरी खबर, रोहित शर्मा की कप्तानी पर छाए खतरों के बादल, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान!

IND vs NZ

IND vs NZ: पिछले साल हुए आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के सेमीफाइनल में पहुचकर बहार हो गई थी। जिसके बाद से भारतीय क्रिकेट बोर्ड बड़े बदलाव करने के मूड में नजर आई थी। टूर्नामेंट का उपयोग करें को देखने के खराब भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक समान काई दिगज क्रिकेटर भी यह कह रहे थे कि, कप्तान रोहित शर्मा से उनकी कप्तानी छिन लेनी चाहिए। फ़िलहाल बीसीसीआई ने अभी तक ऐसा कुछ निर्णय नहीं लिया है लेकिन, इन दिनों के बीच रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर एक बहुत बड़ा मुद्दा काफी ज्यादा चर्चा में चल रहा है। जिसके बाद सभी लोगों को यह लग रहा है कि जल्दी ही रोहित शर्मा से उनकी कप्तानी छिनी जा सकती है।

बीसीसीआई ने जारी किया यह रिपोर्ट

अभी हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई सूत्रों की तरफ से इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के द्वारा यह कहा गया है की, हिटमैन रोहित शर्मा साल यानी 2023 तक वनडे क्रिकेट टीम की कप्तानी संभालेंगे। इसके अलावा बीसीसीआई को या उम्मीद है कि रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करते रहेंगे। हल्का अभी उनके वनडे क्रिकेट की कप्तानी का फैसला होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद ही लिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ हमर को बता दे की इस बीच केएल राहुल भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम की कप्तानी संभालने की दौड़ में सबसे आगे हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि,

“फिल्हाल रोहित शर्मा इस साल वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे। हमें आगे जो करना है इसके बारे में हमको रणनीति बनानी चाहिए। अगला कप्तान कौन होगा, हम केवल बैठकर इंतजार नहीं कर सकते हैं। मैं नंगे में तभी कुछ कह सकता हूं अगर रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे फॉर्मेट या कैप्टेंसी छोड़ने का कोई फैसला सुनाते हैं। इसके बाद ही हमें कुछ रणनीति बनाने की जरूरत पड़ेगी।”

हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर भी हुई चर्चा

इस बात से आप सभी बचते की आईसीडी टी -20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी रोहित शर्मा सचिन कर हार्दिक पंड्या को दे दी गई है। कप्तानी मिलाने के बाद हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया है। बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर कहा की,

“कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या काफी अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे हैं, वह एक युवा खिलाड़ी है और वह अच्छा प्रदर्शन दिखा सकता है। रोहित शर्मा के बाद पांड्या से बेहतर विकल्प और कोई नहीं दिख रहा है फिल्हाल। उन्हें और ज्यादा सपोर्ट करना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top