“सच कहूं तो…”, माइकल ब्रेसवेल की तूफ़ानी पारी ने बढ़ा दी थी रोहित शर्मा की धड़कने, जीत के बाद बताई अंदर की बात

रोहित शर्मा की कैपिटेंसी में इंडियन क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत इंडियन टीम के जीत के साथ की है। इस सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी बुधवार को खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 349 रनो का विशाल स्कोर न्यूजीलैंड टीम के सामने खड़ा किया। जावा न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भारतीय टीम द्वार मिले लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाई और सीरीज का पहला मैच गवा बैठी। लेकिन इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल ने अपनी शानदार शतकिय पारी से सभी को अपना कायल बनाया लिया है। मैच खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तान रोहित शर्मा भी माइकल ब्रासवेल द्वारा खेली गई पारी से खुश हुए और उनकी तारिफ करते हुए नज़र आए।

माइकल ब्रेसवेल की बल्लेबाजी के हुए रोहित शर्मा दीवाने

न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में माइकल ब्रेसवेल के पारी की तारीफ करते हुए कहा,

“अगर मैं सच कहूं तो जिस प्रकार से माइकल ब्रासवेल बैटिंग कर रहे थे वह अंदाज काफी ज्यादा लाजवाब था। हम इस बात से अच्छी तरह से अवगत थे कि माइकल हमको कड़ी चुनौति दे सकते हैं। इसके अलावा हम यह भी अच्छी तारिके से जनता थे कि हम जब तक अच्छी गेंदबाजी करेंगे तब तक विकेट आएंगे। और बिल्कुल ऐसा ही हुआ। मेरे टॉस जीतने के बाद यह कहा था कि मैं अपने आप को चुनौती देना चाहता हूं। वैसी स्थिति नहीं जैसा मुझे लगता है, लेकिन मुझे इस बात की उम्मीद थी कि ऐसा होगा।”

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी की रोहित शर्मा ने की खूब तारीफ

पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए अपने ब्यान में कहा,

“शुभमन गिल काफी ज्यादा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हम सुमन गिल के फॉर्म का अच्छे से फायदा उठाना चाहते थे इसलिए हमने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उसका समर्थन किया था। इस मैच में गिल ने खुलकर बैटिंग की और उनको बैटिंग करता देखना काफी ज्यादा अच्छा अनुभव रहा। मोहम्मद सिराज पहले रेड बॉल क्रिकेट टी20 फॉर्मेट में शानदार परफॉर्मेंस दिखा रहे थे और अब अनहोन वनडे में भी आपने उसी लय को बरकरार रखा है। सिराज जो भी करना चाहता है हम उपयोग पर अमल करते हैं और वह अपनी रणनीति को लेकर काफी ज्यादा स्पष्ट रहता है।”

हम आपको बता दें की न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ पहली पारी में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से शुभमन गिल ने केवल 149 गेंद का सामना करते हुए 208 रन की पारी खेली। इस दौरान शुभमन गिल ने 19 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के लगाए। क्यों दूसरी पारी में भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट हासिल किए। इन दोनों प्लेयर्स के दमदार परफॉर्मेंस की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड टीम को 12 रन से हराकर वनडे सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top