शुभमन गिल ने ठोका दोहरा शतक देख इशान किशन के चेहरे पर पसरा मातम, इंडियन टीम मे से अपनी जगह गवाने का महसूस हुआ डर

शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चूका है, जिसका पहला मैच 18 जनवरी बुधवार को हैदराबाद में स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जो कि भारतीय टीम के लिए अच्छा साबित हुआ। पहले बैटिंग करते हो भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सामने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 349 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम स्कोर को पूरा करने में नाकामयाब साबित हुई और मैच को अपने हाथों से गवा बैठी।

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इंडियन टीम को काफी शानदार शुरुआत दी और दोनों प्लेयर्स के बीच अर्धशतकीय साझेदारी भी देखने को मिली। शुभमन गिल ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक इस मैच में जड़ दिया। शुभमन गिल को दोहरा शतक जड़ता देखकर ईशान किशन बिलकुल भी खुश नहीं दिखे हैं। इस घटना का पूरा वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सुरखियां बटोर रहा है।

शुभमन गिल ने होगा दोहरा शतक

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल काफी ज्यादा खतरनाक फॉर्म में देखे गए हैं। इस मैच में गिल्ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के हर गेंदबाजों की जमकर कुटाई की है। उन्होने 149 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौक और 9 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 208 रनों की अविश्वसनीय पारी खेली। इस दौरान शुभमन गिल का स्ट्राइक रेट 139 का था। अपने इस शानदार पारी के बाद शुभमन गिल ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड पूरा कर लिया है।

324515724 1492931241113884 3031033753062021047 n

ईशान किशन के दिल में लगी दोहरे शतक से आग

Ishan Kishan

पिछले साल दिसंबर में भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौर पर गई थी, जहान पर दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज खेली थी। वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अंदाज में दोहरा शतक जड़ा था। हेयरानी की बात तो यह राही की ईशान किशन के इतने शानदार फॉर्म में होने के बावजूद भी उन्हें ड्रॉप करके शुभमन गिल को उनकी जगह टीम में रखा गया है।

इशान किशन को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहले वनडे मैच मे ओपनिंग करने के लिए ना भेज कर उनकी जगह शुभमन गिल को भेजा गया। हम आपको बता दे की ईशान किशन ओपनिंग करते हुए अच्छे रन बनते हैं लेकिन उनको मिडिल ऑर्डर में भेजा गया, जिसके बाद वह केवल 5 रन बनाकर पवेलियन लौट आए। दूसरी तरफ क्यों ओपनिंग कर रहे शुभ मंगल ने दोहरा शतक जड़ दिया जिसे देखने के बाद ईशान किशन बिल्कुल भी खुश नहीं नजर आए हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो में यह साफ तौर पर लग रहा है कि, सुमन मिल के पर ईशान किशन के दिल में थोड़ी जलन की भावना उत्पन्न हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top