IND vs NZ: “.आउट है या नॉट आउट…” न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में हार्दिक पंड्या के साथ हुई खुलेआम बेईमानी, वीडियो हुआ Viral

IND vs NZ

18 जनवरी बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम नेताजी कर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 349 रनो का विशाल स्कोर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम मिले लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाई और 39.2 ओवर में ऑल आउट हो गई। जिसके खराब अब भारतीय क्रिकेट टीम अब इस सीरीज में 1-0 से बढ़त में है।

लेकिन मैच के बीच में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर अब बवाल मच गया है। ये बात इंडियन टीम की बैटिंग के दौरान की है जब हार्दिक पांड्या कृज पर बैटिंग कर रहे थे। तो आईये जानते हैं ऐसा क्या हुआ बीच मैच में……

हार्दिक पंड्या का विकेट बना बावल का कारण

हम आपको बता दें की सोशल मीडिया पर न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहले वनडे मैच से संबंधित दो घटना ट्रेंडिंग कर रही है। पहला तो शुभ मंगल द्वारा बनाया गया दोहरा शतक और दूसरा हार्दिक पांड्या का रन आउट। दूसरी खबर को लेकर अभी तक सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है कि आखिर हार्दिक पांड्या को नॉट आउट होने के बावजूद भी पवेलियन क्यों भेज दिया गया।

वास्तव में यह बात तब की जब भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी कर रही थी और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से 40वा ओवर डालने के लिए डेरिल मिशेल आए थे। ओवर की चौथी गेंद पर गेंदबाज ने हार्दिक पंड्या को शानदार तारिके से चकमा दे दिया। हार्दिक पांड्या चौथी गेंद को पूरी तारिके से मिस कर गए और बॉल सीधा पीछे खड़े विकेटकीपर के हाथों में चली गई। विकेटकीपर ने अपने हाथों हुए स्टंप पर लगी गिल्ली को नीचे गिरा दिया। अपील कीये जाने पर अंपायर ने हार्दिक पंड्या को आउट करार दे दिया। क्या घाटना को देखने के बाद ट्विटर पर एक जंग छिड़ गई है और हार्दिक पंड्या के प्रशंसक #HardikPandya #notout जैसे हैशटैग चला रहे है।

क्रिकेट के कई दिग्गज ने भी दिखाई अपनी प्रतिक्रिया

हार्दिक पांड्या के साथ हुए इस बेईमानी को देखने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और वर्त्तमान क्रिकेटर्स ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर दिखाई है। जहान प्रति भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज रवि चैनल अश्विन ने लिखा की, “क्या रिप्ले करना बंद हो गए हैं, वहा पर ये साफ तौर पर देखा जा रहा है कि शुभमन गिल नॉट आउट चिल्लाते हुई नज़र आ रहे हैं।

स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के साथ-साथ भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मुनाफ पटेल ने भी हार्दिक पांड्या के आउट होने पर अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया प्रति ट्विटर के जारीए अपने सभी प्रशंसकों तक पहुचाई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top