किसान के बेटे ने मात्र 23 साल की उम्र में लगाया दोहरा शतक तो, वीरेंद्र सहवाग से लेकर युवराज सिंह तक हुए मुरीद, कही बड़ी बात

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जिसमें भारतीय टीम कि ओर से ओपनिंग करते हुए शुभमन गिल ने कमाल की पारी खेली है। इस भारतीय खिलाड़ी ने पहले ही मैच में दोहरा शतक लगाते हुए इतिहास रच दिया है उन्होंने भारतीय टीम के लिए शानदार शुरुआत दिलाते हुए अंत तक क्रीज पर टिके रहे और यह कमाल किया। शुभमन गिल द्वारा इस दोहरे शतक के बाद ट्विटर पर उनके फैंस जमकर रिएक्शन दे रहे हैं और उनके अलावा कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भी उनकी तारीफ की है।

शुभमन गिल की शानदार दोहरे शतकीय पारी

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले ही मैच में 149 गेंदों का सामना करते हुए 208 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 19 चौके और तीन छक्के निकले। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर सबसे पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के शानदार दोहरे शतक की बदौलत 349 रन बनाया।

इस मैच के हीरो रहे दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने इस दोहरे शतक से हर किसी को चौंका दिया। शानदार पारी खेलने के बाद अब वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के एक मजबूत दावेदार बन चुके हैं।

कई दिग्गज खिलाड़ियों ने दी बधाई

शुभमन गिल के शानदार दोहरा शतक लगाने पर सबसे पहले पाकिस्तान टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘दिल दिल, शुभमन गिल’। वहीं दूसरी ओर युवराज सिंह ने भी ट्वीट किया और लिखा कि ‘वनडे मैच में 200, इतनी कम उम्र में अविश्वसनीय! मेरे और शुभमन के डैड के लिए बहुत गर्व का दिन बधाई। पूरे देश को आप पर गर्व है। जिसके बाद कई अन्य खिलाड़ियों ने इनकी बधाई दिया और इस वक्त सोशल मीडिया पर इसी तरह बधाइयों का तांता लगा हुआ है।

खेती करते हैं शुभमन गिल के पिता

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल आज टीम इंडिया के जाने-माने खिलाड़ी बन चुके हैं, लेकिन शुभमन गिल को लेकर यह बात शायद ही किसी को पता होगी कि उनके पिता कृषि से संबंधित हैं और उन्हें क्रिकेटर बनाने में उनकी बहुत बड़ी भूमिका रही है।

शुभमन गिल को बचपन में बल्ले के अलावा कोई भी खिलौना पसंद नहीं आता था, लेकिन कौन जानता था कि यह खिलाड़ी बड़ा होकर बल्ले से इस तरह तहलका मचाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top