केवल अच्छी किस्मत के कारण बन पाया दोहरा शतक, नहीं तो अर्धशतक बनाना भी था नामुमकिन, 2 बार मिला था जीवनदान, देखें वीडियो

शुभमन गिल

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 18 जनवरी को भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनिंग बैटिंग करते हुए शुभ मंगल ने दोहरा शतक जड़ दिया। गिल ने 149 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके और 9 छक्कों की मदद से 208 रनो की अविश्वसनीय पारी खेली।

शुभमन गिल द्वारा खेली गई लाजवाब पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सामने 349 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।जवाब में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भारतीय टीम द्वारा मिले लक्ष्य को पूरा करने में नाकामयाब साबित हुई और मैच को गवा बैठी। लेकिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान एक समय ऐसा था कि जब शुभमन गिल अपने खुद के 45 रन के स्कोर पर रन आउट होने से बाल-बाल बचे नहीं तो वे अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ने से चूक जाते।

केवल किस्मत की वजह से शुभमन गिल बना पाए 208 रन

यह बात भारतीय टीम की पारी के दौरान की है, जब सुमन ने 45 रन प्रति बैटिंग कर रहे थे और इनिंग का 19वां ओवर चल रहा था। इसमें हमारी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से माइकल ब्रेसवेल बॉलिंग कर रहे थे। ओवर की पहली गेंद पर शुभमन गिल ने एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लगते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर के हाथों की तरफ जाने लगी।

हम आपको बता दें की इंग्लिश मैच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विकेट कीपर टॉम लाथम के सामने शुभमन गिल को आउट करने के एक नहीं दो-दो चांस मीले। लेकिन विकेट कीपर टॉम लैथम ना पकड़ने के लिए पकड़ सके और ना ही स्टंपिंग करने में कामयाब हो पाए। जिसका खामियाजा पुरी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को कल के मैच में भुगतना पड़ा है। इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चा में चल रहा है। तो आइए देखते हैं ये वीडियो………..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top