“अपने आप को अकेला महसूस कर रहा था और रोया भी बहुत” भारतीय टीम में जगह न मिलने पर सरफराज खान का छलका दर्द

सरफराज खान

भारतीय क्रिकेट टीम में लगातार शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद भी जब किसी खिलाड़ी को चयनकर्ता मौका नहीं देते हैं तब खिलाड़ी अपनी भावनाओं को जाहिर करने से रोक नहीं पाते हैं। कुछ इसी प्रकार का हाल एक भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी का है जिसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम से बहार निकल दिया गया है।

भारतीय टीम के शानदार खिलाड़ी को यह पूरी तारिके से उम्मिद थी कि उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम में रखा जाएगा। लेकिन चयनकर्ता द्वारा जगह ना मिलने पर यह खिलाड़ी अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाया है और अपने दर्द को सबके सामने पेश किया है।

टीम में जगह न मिलने पर छलके इस प्लेयर के आंसू

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसे आप अच्छे से जानते हैं लेकिन फिर भी हम आपको बता दें की इस खिलाड़ी का नाम सरफराज खान है। जिनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के सिलेक्टर्स द्वारा निराशा प्राप्त हुई है। टीम में जगह ना मिलाने की बात सुनाने के बाद सरफराज खान ने अपने ब्यान में कहा की,

“चयनकर्ताओं ने मुझे यह कहा था कि मेरे अच्छे दिन जरूर आएंगे, लेकिन लगता अच्छा प्रदर्शन देने के बाद भी भारतीय टीम में मुझे मौका नहीं मिला है। जब मुझे इस बात का पता चला तब मैं पूरी तारिके से अकेला हो गया था और उस समय में खूब रोया।क्योंकि चयनकर्ता द्वारा कहने के बावजूद भी मेरा चयन टीम में नहीं हुआ।”

सरफराज खान ने आगे बताया की, मुंबई के एक होटल में सरफराज खान की चेतन शर्मा से मुलाकात हुई थी जहां पर उनसे सरफराज से कहा था कि दुख मत हो तुमको इंडियन टीम में मौका जरूर दिया जाएगा पर अब ऐसा होता नहीं दिखा।

सरफराज खान की अब तक के क्रिकेट करियर की बात करें तो सरफराज ने 36 फर्स्ट क्लास मैच में 3380 रन बनाए हैं, जो किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी ज्यादा शानदार रिकॉर्ड है। इसके बाद से उनको लगातार मौके की केवल तलाश है।

इंडियन टीम में मिली इस प्लेयर को जगह

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से शुरू हो रही है। जिसमे भारतीय टीम में सरफराज खान की जगह स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को मौका दिया गया है।

यह बात तो आपको बताने की जरूरत नहीं है कि सूर्य कुमार यादव कितने शानदार बल्लेबाज हैं। लेकिन फिर भी हम आपको यह खास तौर पर बता दे कि सूर्य कुमार यादव हर फॉर्मेट में रन बनाने के लिए काफी ज्यादा फेमस है। केवल यही वजह है जिसके करण ऑस्ट्रेलिया खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज में उनको शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top