रोहित शर्मा ने बताया वर्ल्डकप 2023 के लिए अपना फेवरेट गेंदबाज का नाम, बुमराह नहीं इस खिलाड़ी का लिया नाम, वर्ल्डकप खेलना पक्का

रोहित शर्मा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी बुधवार यानी आज से होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी अपनी तैयारियां भी पूरी कर ली है। इस मैच के लिए मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस हुई, जहां पर भारतीय टीम की ओर से प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा मौजूद रहे। रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडियाकर्मियों के कई सवालों के जवाब दिए।

मोहम्मद सिराज की तारीफ की

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे, मोहम्मद सिराज की तारीफ की। और इस दौरान उन्होंने मोहम्मद सिराज को लेकर कहा कि,

“पिछले कुछ वर्षों में हमने देखा है कि सिराज ने तीनों प्रारूपों में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है। उसने अपनी गेंदबाजी में सुधार किया है; उनकी लाइन और लेंथ में सुधार हुआ है। उन्होंने खासतौर पर अपनी आउटस्विंग पर काम किया है। इससे पहले, वह स्विंग के लिए प्रसिद्ध नहीं थे, लेकिन उन्होंने पिछली सीरीज में नई गेंद से स्विंग करने की अपनी क्षमता दिखाई है।”

2023 के वनडे वर्ल्ड कप के प्रबल दावेदार बन सकते हैं मोहम्मद सिराज

आपको बता दें कि, मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। वह उस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। जिसको लेकर उन्होंने कहा,

“नई गेंद का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान काम नहीं है। सिराज अपनी गेंदबाजी को समझने लगे हैं और टीम उनसे क्या चाहती है। कुल मिलाकर वह टीम के लिए काफी अच्छे गेंदबाज बन गए हैं, जो नई गेंद से और बीच के ओवरों में विकेट ले सकते हैं। उन्होंने आईपीएल के साथ अपनी डेथ बॉलिंग में भी सुधार किया है।”

“हमें यह ध्यान रखना होगा कि हम उसे अच्छी तरह से प्रबंधित करें, और उसे विश्व कप तक और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों के लिए तरोताजा रखें।”

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बल्लेबाजी करने वाले गेंदबाजों को ज्यादा तवज्जो देने की बात कही। और उनको लेकर लेकर उन्होंने कहा, “हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होने वाला है, वह नंबर 8, नंबर 9, कोई है, जो उस समय बल्लेबाजी कर सकता है, यही वजह है कि हमने शार्दुल (ठाकुर) को शामिल किया। बल्ले से उनकी क्षमता हमें नंबर पर बढ़त दिलाती है।”

अपनी बात को आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा,

“अगर आपके पास अच्छे सात बल्लेबाज हैं जो हमारे लिए काम कर सकते हैं, चाहे स्थिति कैसी भी हो, तो आप अपने खेल संयोजन को भी देख सकते हैं। आप पूरे भारत में खेलने जा रहे हैं, अलग-अलग पिचें, अलग-अलग चुनौतियां। इसलिए आपको हर चीज का आकलन करने की जरूरत है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top