IND vs NZ: शुभमन गिल की तूफानी पारी में उड़ी न्यूजीलैंड की टीम, 19 चौके और 9 छक्कों की मदद से ठोक दिया दोहरा शतक, भारत ने दिया इतना बड़ा लक्ष्य

शुभमन गिल

हैदराबाद के तेलंगाना में स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जो कि भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा सब हुआ है। इंडियन टीम की तरफ से पहले बैटिंग करते हुए सलामी बल्लेबज शुभमन गिल ने केवल 149 गेंद में ऐसा करके दिखाया है जिसे करने के लिए सभी बैट्समैन तरसते हैं।

अपने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में दिल ने किया यह काम

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने के लिए उतारी इंडियन क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी ज्यादा शानदार रही। टीम की तरफ से ओपनिंग करने कप्तान रोहित शर्मा ने 34 रन की पारी खेली। वही सेकेंड नंबर पर बैटिंग करने उतरे शुभमन गिल ने इस मैच में कमाल ही करके दिखा दिया है। इस मैच में शुभमन गिलने केबल 149 गेंद का सामना करते हुए 19 चौके और 9 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 208 रनो की शानदार पारी खेली। इसी के साथ शुभमन गिल ने अपने ओडीआई अंतरराष्ट्रीय कैरियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया है। ऐसा करना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसन नहीं होता और यह किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

शुभमन गिल का साथ देने के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम को नीराश किया, और केवल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद इशान किशन ने 5 रन, सूर्य कुमार यादव ने 31, रन हार्दिक पंड्या ने 28 रन, वाशिंगटन सुंदर ने 12 रन और शार्दुल ठाकुर केवल ने 3 रन बनाकर आउट हो गए हैं। शुभमन गिल द्वारा खेली गई दोहरे शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 50 ओवर में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सामने 8 विकेट खोकर 349 का स्कोर खड़ा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top