“बेटा टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट है……” ईशान किशन ने बताया टेस्ट टीम में जगह मिलने पर पिता ने कही ये बात, नम हुई आँख

ईशान किशन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ अगले महिने से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज के लिए बीते शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका दिया गया है। कुछ इसी प्रकार भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में मौका दिया गया है। हम आपको बता दें की ईशान किशन को ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर टीम में रखा गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से अपना पहला टेस्ट मैच क्रिकेट डेब्यू देने की बात को सुनने के बाद इशान किशन काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं। इस दौरान ऐनी शुभमन गिल से इस बारे में बात करते हुए एक वीडियो शेयर की है।

इशान किशन ने शुभमन गिल से बात करते हुए कहीं ये बात

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भारतीय टीम के बेहतरिन क्रिकेटर शुभमन गिल और इशान किशन के बीच बातचीत की वीडियो शेयर की है। जहां प्रति ईशान किशन भारतीय टीम की तरफ से टेस्ट मैच में चुने जाने की खुशी जाहिर करते हुए सुभमन गिल से कह रहे हैं की,

“मै भारतीय टेस्ट टीम में जगह पाने से काफी ज्यादा खुश हूं, क्योंकि लोगो का यह मानना है कि टेस्ट मैच एक असली खेल है। मैं अपनी टीम के लिए अच्छा परफॉर्मेंस देने की भरपुर कोशिश करूंगा।”

किसान किसान ने यह भी बताया कि भारतीय टेस्ट टीम में चयन मिलाने के बाद उन्होने अपने घर वालों को फोन करके इस बात की जानकारी दी। इसके अलावा ईशान किशन ने अपने पिता द्वारा कही गई एक बात को याद करते हुए कहा की, “मैं जब भी व्हाइट बॉल क्रिकेट में अच्छा परफॉर्मेंस देता था तब मेरे पिताजी कहते थे कि बेटा टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट है। मेरे पिता का यह मानना ​​है कि टेस्ट मैच में ही असली चुनौतियों का सामना होता है और यह सभी बल्लेबाज के कौशल की परीक्षा लेता है।”

ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी के बारे में भी चर्चा

हम आपको एक और बात बताएंगे इशान किशन ने बांग्लादेश के दौर से आने के बाद रणजी ट्रॉफी में भी भाग लिया था। इस दौरान उन्होने शतक भी लगाय था। शुभमन गिल से बात करते हुए ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी को लेकर कहा,

“मुझे रेड बॉल क्रिकेट खेलना काफी ज्यादा अच्छा लगता है क्योंकि उसमें गेंद थोड़ी ज्यादा स्विंग होती है। लेग्स करने का आपके पास पूरा का पूरा मौका होता है। प्रेशर भी काफी ज्यादा कम होता है इसलिए मुझे यह खेलना काफी ज्यादा पसंद है।”

बात करते हुए ईशान किशन ने आगे कहा की, “टेस्ट मैच में मेरी बल्लेबाजी की स्थिति को समझना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। अगर मैं मैच के बीच में जकार बैटिंग करता हूं और आम तौर पर बोग शॉट मरने की कोशिश करता हूं तो टीम को काफी ज्यादा निराशा होगी। जिसका उपाय केवल यही है कि आप छक्का मरने के बजाए समझदारी से खेलकर अपनी टीम को एक मजबूर स्थिति में खड़ा कर सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top