IND vs NZ: पहले वनडे के दौरान कैसा होगा बैंगलोर का मौसम, किसकी मददगार होगी पिच, जानिए पूरी डिटेल्स

IND vs NZ

IND vs NZ: श्रीलंका टीम को वनडे और टी20 सीरीज में हराने के बाद अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अगला सीरीज खेलना है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और उसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी। इन दोनों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए आपको इस लेख में पिच और मौसम के बारे में बताते हैं।

पहले बल्लेबाजी करने वाले को मिलेगी मदद

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना बेहतर होगा। क्योंकि दूसरी पारी में स्पिनर और मध्यम गति के गेंदबाजों को पिच बहुत मदद मिलती है। दूसरी पारी में जैसे ही गेंद बल्ले के पास आती है, सतह घूमने लगती है। यह सतह आमतौर पर सूखी और चुनौतीपूर्ण होती है, जो गेंदबाजों को उछाल और स्पिन में मदद करती है।

ऐसी सतह पर दोनों पारियों में बल्लेबाजी करना आसान होता है और कम समय में ढेर सारे रन बनाए जा सकते हैं। ऐसी सिचुएशन में सभी टीमें आमतौर पर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनती हैं और सीमित ओवरों के मैचों में स्कोर का बचाव करने के लिए अपने गेंदबाजी आक्रमण का उपयोग करती हैं, क्योंकि इस पिच पर ओस कोई कारक नहीं होता है।

18 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दिन मौसम का तापमान 22 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा और आसमान साफ ​​रहेगा।

वहीं उस दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है और मैच पूरे होने की उम्मीद है। मौसम और पिच के हिसाब से यह बात निकल कर सामने आ रही है रोहित अगर टाॅस जीतते है तो बहुत हद तक संभव की है भारत मैच भी जीत जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top