IND vs NZ: पहले ODI मैच में कप्तान रोहित देंगे इन धाकड़ खिलाड़ियों को मौका, कुछ इस तरह रहेगी Playing 11, बेकार परफॉमेन्स के चलते पानी पिलाते दिखेंगे ये 3…

IND vs NZ

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज से केएल राहुल और अक्षर पटेल को पारिवारिक कारणों से आराम दिया गया है। वहीं, इसके अलावा टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अनुभवी प्लेयर्स के साथ युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं। ऐसे में आइए जानते है न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में कैसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन?

रोहित शर्मा इस स्टार खिलाड़ी के साथ करेंगे पारी की शुरुआत

18 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन को मौका नहीं मिला है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं, गिल ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी का दिल जीत लिया था उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में तूफानी शतक भी लगाया था।

नंबर 3 पर नजर आएगा यह दिग्गज खिलाड़ी

भारतीय टीम के लिए नंबर 3 पर पूर्व कप्तान विराट कोहली खेलते हुए नजर आएंगे। विराट कोहली अपने शानदार फार्म में एक बार फिर वापस आ गए हैं जिसका मुशायरा उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज में दिखाया था।उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में दो शतक लगाए। इस समय वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर काबिज हैं पिछले एक दशक से नंबर तीन पर वह भारत के लिए सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं।

ऐसा रहेगा मिडल ऑर्डर

भारतीय टीम के लिए नंबर चार पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं वहीं, केएल राहुल की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर की जिम्मेदारी ईशान किशन को सौंपी जा सकती है। इसके अलावा छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या का उतरना तय लग रहा है। वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है।

गेंदबाज निभाएंगे अहम रोल

वहीं भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करें तो, जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी निभाते हुए नजर आएंगे और उनका साथ देने के लिए उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है। उमरान और सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। दोनों अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे थे। वहीं इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ स्पिनर की जिम्मेदारी कुलदीप यादव को दी जा सकती है।

पहले वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top