IND vs SL: सीरीज ही नहीं भारतीय कप्तान ने दिल भी जीता, ट्रॉफी मिलते न खुद ना किसी को, इस खिलाड़ी को थमा जीता दिल, देखें वीडियो

IND vs SL

IND vs SL: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3-0 से क्लीन स्वीप कर सीरीज अपने नाम किया। सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 317 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। वहीं यह सीरीज जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा जहां काफी खुश दिखाई दिए, तो वहीं इस समय भारतीय टीम की यह सीरीज जीतने के बाद सोशल मीडिया पर जश्न मनाने की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं।

सीरीज जीतने के बाद काफी खुश नजर आ रही है भारतीय टीम

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम काफी खुश नजर आई। हालांकि इस सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था इसी के साथ भारतीय टीम की साल 2023 में यह दूसरी जीत है इससे पहले भारतीय टीम ने T20 सीरीज को भी श्रीलंका से 2-1 से जीता था। वहीं श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जितने के बाद अगले सप्ताह से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अगला मुकाबला है।

भारतीय टीम ने इस तरह से मनाया जश्न

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद जहां भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से गले मिलते ही नजर आए तो वही टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और चाइनामैन कुलदीप यादव के ऊपर काफी पैसे लुटाए। वही इसके बाद विराट कोहली और सिराज ने दूसरे को गले लगाया और एक दूसरे को शुभकामनाएं दी।

ऐसा रहा मैच का पूरा हाल

तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा ने 42 रन बनाकर आउट हो जाने के बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली और शुभमन गिल ने भी शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं इस शतक के साथ विराट कोहली ने वनडे में अपना 46 वां शतक पूरा किया जिसके चलते भारत ने श्रीलंका को 391 रनों का बड़ा स्कोर दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही पारी के दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज पवेलियन चले गए। इसके बाद कोई भी खिलाड़ी मैदान पर नहीं टिक पाएं और लगातार विकेट गिरते रहे। वहीं केवल दो खिलाड़ी ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए, जिसकी बदौलत पूरी टीम केवल 73 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top