BIG UPDATE : ऋषभ पंत के प्रशंसकों के लिए बुरी खबर, केवल 2023 ही नहीं बल्कि इतने सालों तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे ऋषभ

ऋषभ पंत

पिछले साल दिसंबर में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए थे। इस हादसे की वजह से ऋषभ पंत को काफी ज्यादा गंभीर चोटें भी आई थी। ऋषभ पंत की हालत को देखते हुए अब उनको मुंबई में लेकर आया गया है। जहा पर ऋषभ पंत के घुटनों के लिगामेंट की सर्जरी हुई है। हम आपको बता दें की इस सर्जरी के बाद ऋषभ पंत अब पहले से थोड़े ठीक हैं। क्रिकेट में वापसी को लेकर ऋषभ पंत से जुडी एक बहुत बड़ी खबर सामने है।

इतने महीने तक नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट

ऋषभ पंत के हुए कार दुर्घटना में उनके पीठ पर काफी ज्यादा गंभीर चोटें आई थी। इसके साथ-साथ ऋषभ पंत को घुटने और दोनो हाथों में भी गंभीर चोट आई थी। हम आपको बता दे की ऋषभ पंत को चोट से उभरने में काफी लंबा समय लग सकता है। जिसकी वजह यह है कि ऋषभ पंत को ऐसी भी चोटे भी लगी है जिन्को ठीक होने में समय लगेगा। बस यही वजह है जिसकी वजह से ऋषभ पंत थोड़े लम्बे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे।

ऋषभ पंत के चोट के अपडेट देते हुए मुंबई के डॉक्टर ने कहा था कि, ऋषभ पंत को फिल्हाल ज्यादा से ज्यादा आराम करने की जरूरत है। जिसके खराब मीडिया द्वारा या अनुमान लगाया जा रहा है कि ऋषभ पंत को क्रिकेट के मैदान में वापसी करने में लगभग 18 महिनो तक का समय लग सकता है। उन्हें फिल्हाल मुंबई के ही हॉस्पिटल में भर्ती रहना होगा। हम आपको बता दें की अस्पताल के बाद ऋषभ पंत को बेंगलुरु में स्थित एमसीए में रिहैब करना पड़ेगा। इन सब एहतियात को पूरा करने के बाद ही ऋषभ पंत क्रिकेट खेल सकते हैं।

बड़े-बड़े टूर्नामेंट से ऋषभ पंत को किया जाएगा बहार

हम आपको यह बता दे की ऋषभ पंत अपनी चोट की वजह से होने वाले कई मेगा टूर्नामेंट को मिस कर सकते हैं। हम आपको बता दें की अगले महीने होने वाले गावस्कर ट्रॉफी और उसके बाद आईपीएल से तो वे निश्चय रूप से बहार हैं। लेकिन उसके बाद आईएसआई साल होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी वह शायद भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। अगले साल यानी की साल 2024 में ऋषभ पंत दोबारा क्रिकेट में वापसी करते हुए देख सकते हैं। ऋषभ पंत के सभी फैन्स उनको जल्दी से ठीक हो जाने की दुआ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top