विराट कोहली ने लगाया रोहित का फेवरेट पुल शॉट, देख ड्रेसिंग रूम में उछल पड़े रोहित, दिया शानदार रिएक्शन- देखें वीडियो

विराट कोहली

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज तिरुवंतपुरम के ग्रीन फील्ड स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट के नुक़सान पर 390 रन बना दिए। वहीं भारत कि ओर से इस मैच में विराट कोहली और शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाए।

भारतीय टीम के बल्लेबाजों के सामने श्रीलंकाई गेंदबाज हुए बेबस

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। दोनों ओपनर बल्लेबाज (रोहित शर्मा और शुभमन गिल) ने पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े परंतु इसके बाद रोहित शर्मा 42 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का 46वां शतक जड़ दिया।

वहीं विराट कोहली के बल्लेबाजी का आनंद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी ड्रेसिंग रूम में लेते नजर आए। वह भारत की पारी के आखिरी ओवर में बड़े ही खुश नजर आए। जब 50वें ओवर की पांचवी गेंद को लाहिरू कुमारा ने शॉर्ट गेंद फेंका।

जिसपर विराट कोहली ने बड़ा गजब का पुल शाॅट लगा दिया और गेंद मिड-विकेट के ऊपर से छक्का चलीं गईं। उनका यह शाॅट देखकर डगआउट में बैठ कप्तान रोहित शर्मा खुश नजर आए और ताली बजाते विराट के इस शॉट की प्रशंसा कर रहे थे।

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से केवल कुछ कदमों में दूर है विराट कोहली

आपको बता दें कि, विराट कोहली ने इस मैच में 110 गेंदों पर 166 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 8 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 के आस पास रहा। उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 390 रन बनाए।

विराट कोहली का यह एकदिवसीय क्रिकेट करियर में 46वां शतक था। इस शतक के बाद अब वह सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 4 शतकों की और जरूरत है। इस समय वें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के बाद भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top