हार्दिक पांड्या के कप्तान बनते ही गिरकर ध्वस्त हुआ इस प्लेयर का करियर, ना के बराबर है भारतीय टीम में खेलने की उम्मीद,आखिरी रास्ता केवल सन्यास!

team india

श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है और साथ ही भारतीय टीम का एलान भी कर दिया गया है। असल में बात यह है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाले सीरीज में इंडियन टीम के काई प्लेयर्स को इंडियन टीम से बहार का रास्ता दिखाया गया है और उनकी जगह नए चेहरों को खेलने का मौका दिया जा रहा है।

बीसीसीआई द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद भारतीय टीम के एक खिलाड़ी का करियर अब पूरी तारिके से खत्म ही माना जा रहा है। इस प्लेयर के लिए अब इंडियन टीम के सारे दरवाजे बंद हो चुके हैं। हम आपको बता दें की इस खिलाड़ी को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्सा भी बनाया गया था।

खत्म होने के कगार पर है इस प्लेयर का करियर

हम कब से जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्की भारतीय क्रिकेट टीम के हर्षल पटेल हैं। जिनको 27 जनवरी से शुरू हो रहा है न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ सीरीज में इंडियन टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। ऐसा करने की मुख्य वजह इस खिलाड़ी का लगतार फ्लॉक परफॉर्मेंस रहा है। हर्षल पटेल को काई बार भारतीय टीम में मौका दिया गया लेकिन वे अपने आप को साबित करने में नाकामयाब साबित हुए, जिसका हरजाना उनको अब भुगतना पड़ रहा है।

यही सबसे बड़ी वजह है जिसके कारण बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हर्षल पटेल को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं शिकायतों की बात करें तो हर्षल पटेल ने पिछले 25 मुकाबले में केवल 29 विकेट अपने नाम किए हैं जोकी एक बॉलर के लिए काफी ज्यादा शर्मनाक है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी -20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की पूरी स्क्वाड

हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, शुभ्मन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, यूज़वेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top