IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट टीम देख समझ से परे हैं चेतन शर्मा के ये 3 फैसले, आप भी पकड़ लेंगे सिर

IND vs AUS

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने 9 फरवरी से आरंभ होने वाले चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के अगले दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली यह टेस्ट श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से काफी अहम रहने वाली है। यही कारण है कि इसी नजरिए टीम को भी चुना गया है।

इस टीम में कई अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी चुना गया है। परंतु बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलमूऊ गंगाियं इस या के खिलाफ इस टेस्ट टीम को चुनने में कुछ ऐसे फैसले लिए जो बिल्कुल समझ के परे नजर आए हैं। आइए जानते हैं ऐसे फैसलों के बारे में।

लगातार खिलाफ चल रहे खिलाड़ियों को मिल रहा है लगातार मौका

फरवरी महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चूने गए टेस्ट टीम में उन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो लगातार अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से पिछले कुछ समय से लगातार भारतीय टीम के साथ जुड़े है। इनमें कई ऐसे भी खिलाड़ी शामिल है जो पिछले कुछ समय से लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं।

इन खिलाड़ियों में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी के एल राहुल, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। जो पिछले काफी लंबे समय से शतक बनाने में नाकाम रहे हैं। परंतु इसके बावजूद भी इन खिलाड़ियों को लगातार मौकै दिए जा रहे हैं।

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को किया गया इग्नोर

भारतीय चयनकर्ताओं ने एक बार फिर घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नजरअंदाज किए है। इन खिलाड़ियों में पृथ्वी शॉ और सरफराज खान जैसे खिलाड़ी शामिल है। जो भारतीय घरेलू क्रिकेट में लगातार अपने बल्ले रन बरसा रहे हैं। वो हर टूर्नामेंट में रनों का अंबार लगा रहे हैं, लेकिन इतने शानदार प्रदर्शन के बाबजूद भारतीय चयनकर्ता उन्हें लगातार नज़रअंदाज कर रहे हैं।

t20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में किया गया शामिल

भारतीय चयनकर्ताओं ने टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में मौका दिया है। इनमें सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। जो पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके कारण उन्हें टेस्ट टीम में भी चुना गया है।

इन खिलाड़ियों ने काफी लंबे समय से फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला है। यह खिलाड़ी लगातार टी20 और वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं। इन खिलाड़ियों के इस बात की समस्या मैदान में देखने को मिल सकती है। यही कारण है कि इन खिलाड़ियों के चयन को लेकर बीसीसीआई के फैसले सभी के समझ से परे नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top