लाइव मैच के दौरान हुआ बड़ा हादसा, श्रीलंकाई खिलाड़ी की हालत हुए ज्यादा गंभीर, स्ट्रैक्चर पर ले जाया गया बाहर- देखें आखिर हुआ क्या

IND vs SL

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का आखिरी मुकाबला आज तिरुवंतपुरम किस स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल और विराट कोहली के शानदार शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 390 रन बनाए।

आपस में टकरा गए दो श्रीलंकाई खिलाड़ी

वहीं भारत और श्रीलंका के बीच इस मैच में काफी एक बड़ा हादसा हो। फील्डिंग करते हुए श्रीलंका के दो खिलाड़ी बाउंड्री पर एक दूसरे से टकराकर घायल हो गए। उन्हें स्ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाया गया। दरअसल, जब यह हादसा हुआ तो विराट कोहली 95 रन पर बैटिंग कर रहे थे तथा उस समय भारत का स्कोर 302 रन था।

इस बल्लेबाजी कर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने एक शॉट खेला और गेंद बाउंड्री की ओर जाने लगी, तभी गेंद को रोकने के लिए विपरीत छोर से आ रहे दो श्रीलंकाई खिलाड़ी एक-दूसरे से टकराकर घायल हो गए। हालांकि गेंद बाउंड्री पार चली गई और कोहली 99 रन पर पहुंच गए। इसके बाद दोनों खिलाड़ी मैदान पर ही दर्द से करहाते नजर आए। जिसके तुरंत बाद उनको स्ट्रेचर से मैदान के बाहर उपचार के लिए ले जाया गया।

इस साल सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट कोहली

वहीं इस मैच में शतक के साथ कोहली महानतम सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं। जिसको देखते हुए अब फैन्स उम्मीद जता रहे हैं कि वह इसी साल उनके रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे में 49 शतक हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में 463 मैच खेले हैं और कुल 18426 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे करियर में 49 शतक और 96 अर्धशतक जमाए हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन के नाम 100 शतक हैं जो विश्व रिकॉर्ड है। लेकिन जिस तरह की फॉर्म में विराट कोहली हैं, वह जल्द ही सचिन द्वारा एक दिवसीय फॉर्मेट में बनाए गए 49 शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे। इस मैच में विराट कोहली ने 110 गेंदों में 166 रन ठोक डाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top