रविंद्र जडेजा को BCCI ने दी चेतावनी, कहा- पहले करो ये काम फिर मिलेगी टीम इंडिया में जगह नहीं तो बैठो बाहर और…..

रविंद्र जडेजा

आज इस लेख में हम हमारे रविंद्र जडेजा के बारे में बात करने वाले हैं जिससे पहले आपको बता दे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आने वाले 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी आरंभ होने वाला है जिस ट्रॉफी के अंदर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे जिसमें बीसीसीआई ने इस सीरीज के पहले दो मैच के भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया है. टीम के अंदर हमारे प्रमुख ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को भी शामिल किया गया है लेकिन इस सीरीज से पहले बीसीसीआई ने जडेजा के सामने कुछ शर्तें रखी है जो कि एक बड़ा चैलेंज बन चुका है.

बीसीसीआई के दिए गए निर्देश

जैसा कि हमने बताया बीसीसीआई ने रविंद्र जडेजा के ऊपर कुछ शर्तें रखी है जिसमें शर्तों के मुताबिक इनको टेस्ट सीरीज के पहले मैच से पहले कम से कम एक डोमेस्टिक मैच को खेलना पड़ेगा. जहां हमें कुछ यह जानकारी देखने को मिलती है;

“जडेजा से बीसीसीआई ने कहा है कि उनको एक घरेलू मैच खेलना ही पड़ेगा जहां अगर जडेजा फिट होते हैं तो मिडिल ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी पूरी हो जाएगी और भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है.”

अक्षर पटेल

यहां पर एक बहुत बड़ी मुसीबत आती है रविंद्र जडेजा के लिए जहां पर एक खिलाड़ी हां जिनका नाम अक्षर पटेल है वह उनके जाने के बाद बहुत ही ताबड़तोड़ प्रदर्शन दिखा रहे हैं जहां जडेजा का मैच में खेलना बहुत ही ज्यादा मुश्किल हो जाएगा जिस दौरान आपको बता दें उनको एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगी थी जिसके बाद वह कोई भी मैच खेल नहीं पाए थे.

आपको बता दें रविंद्र जडेजा 5 महीनों से टीम से बाहर चल रहे हैं जिसका खालीपन दूर करने के लिए अक्षर पटेल मैच खेलते हैं जहां पर वह बहुत ही ताबड़तोड़ और शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं हालांकि जडेजा का प्रदर्शन T20 विश्व कप में इतना शानदार नहीं था लेकिन इसके बाद उन्होंने बहुत बेहतर प्रदर्शन किया. श्रीलंका के खिलाफ खिलाड़ी अक्षर पटेल को मैन ऑफ दी सीरीज कभी अवार्ड मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top