ऋषभ पंत की जगह लेने के लिए पूरी तरह तैयार है ये विस्फोटक खिलाड़ी! टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए ठोक दिया बड़ा दावा

इस समय भारतीय टीम श्रीलंका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। वही इसके भारतीय टीम को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलनी है हालांकि इन दोनों टीमों के बीच यह बड़ी टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से शुरू हो जाएगी, वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत किस जगह किस खिलाड़ी को लिया जाए यह बड़ी समस्या बना हुआ है।

लेकिन, इन सबके बीच में भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने एक बड़ा बयान दिया है। वहीं हम आपको बता दें कि, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस सीरीज का हिस्सा नहीं है क्योंकि उनका हाल ही में एक भयानक कार एक्सीडेंट हुआ है जिसकी वजह से वह इस समय हॉस्पिटल में है।

कौन होगा ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट

भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत टेस्ट फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन करते हैं। वह भारतीय टीम के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी हैं जो कि उन्होंने पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए श्रृंखला में दिखाया था। परंतु अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसके लिए ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट ढूंढा जा रहा है। वहीं इस बीच टीम इंडिया को एक ऐसा खिलाड़ी मिला है जो पंत की जगह पूरी तरीके से भर सकता है।

शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम में इस खिलाड़ी ने पेश की दावेदारी

आपको बता दें कि, भारत से में इस समय खेले जा रहे घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफ़ी में केएस भारत शानदार प्रदर्शन कर रहे है। वहीं उन्होंने पिछले दिन दिल्ली और आंध्र के बीच मुकाबले के तीसरे दिन के खेल समाप्त होने के बाद कहा,

“मैंने स्वयं को हमेशा शत प्रतिशत विकेटकीपर और शत प्रतिशत बल्लेबाज माना है। मैंने स्वयं को 70 प्रतिशत बल्लेबाज या 30 प्रतिशत विकेटकीपर नहीं समझा। जब भी मैं क्रीज पर उतरता हूं तो मैं सलामी बल्लेबाज जितना अच्छा हूं और जब भी मैं विकेटकीपर की भूमिका निभाता हूं तो उन हालात या परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हूं।”

उन्होंने आगे कहा,

“अपने ऊपर विश्वास मेरे लिए सबसे बड़ी चीज है। ‘खेल की मांग कुछ भी हो, आपको उसी के अनुसार चलना होगा। आप यह नहीं कह सकते कि मैं टी20 विशेषज्ञ हूं और सिर्फ एक तरीके से खेल सकता हूं। मैं भाग्यशाली रहा कि मैंने काफी कम उम्र में ही इसे समझ लिया।

अगर टेस्ट मैच ड्रॉ कराना है तो मुझे लगातार चार घंटे बल्लेबाजी करनी होगी जबकि अगर टीम को चौथे दिन लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 ओवर में 100 रन की जरूरत है तो मुझे इसी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करनी होती जिससे कि टीम को फायदा हो”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top