भारतीय चयनकर्ताओं ने मोड़ लिया था मुंह नहीं दे रहे थे मौका, अब 17 गेंदों पर 72 रन ठोक दिया मुंहतोड़ जवाब!

इन दिनों जहां भारतीय टीम के अनुभवी दिग्गज खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे वनडे श्रृंखला में व्यस्त हैं तो वहीं भारतीय टीम का या स्टार खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेल रहा है। भारत में खेले जा रहे घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी अपने आखिरी चरण सीमा पर है।

इस टूर्नामेंट में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाया है तो कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं जिन्होंने अपने खराब प्रदर्शन को जारी रखा। इनमें एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाया है आइए जानते हैं कौन है वह खिलाड़ी।

रणजी ट्रॉफी में अजिंक्य रहाणे ने मचाया हड़कंप

हम जिस खिलाड़ी के बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि अनुभवी स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे हैं। दरअसल, रणजी ट्रॉफी में मुंबई और असम के बीच हाल ही में गुवाहाटी में मुकाबला खेला गया। इस मैच में मुंबई की ओर से खेलते हुए अजिंक्य रहाणे ने काफी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बना दिए।

वहीं इनके अलावा इस मैच में भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने तिहरा शतक जड़ दिया। पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी में 383 गेंदों का सामना करते हुए 49 चौके तथा चार छक्कों की मदद से कुल 379 रन बना दिए।

अजिंक्य रहाणे ने खेली शानदार पारी

भारतीय टीम के अनुभवी स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने अपनी पारी में 302 गेंदों का सामना करते हुए 191 रन बना दिए उन्होंने अपनी पारी में 63.25 के स्ट्राइक रेट के साथ 15 चौके तथा दो छक्के भी लगाए। अजिंक्य रहाणे ने अपनी पारी में केवल बाउंड्री से ही 17 गेंदों में 72 रन बना दिए। हालांकि मुंबई ने इस मैच में चार विकेट पर 686 रन बनाकर अपनी पहली पारी को घोषित कर दिया है।

अजिंक्य रहाणे का अब तक का करियर

हम अगर अजिंक्य रहाणे के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की करें, तो उन्होंने साल 2011 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू दर्ज किया था। हालांकि, इन सबके बीच दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल मैच T20 के बतौर पर खेला था। परंतु इसके बावजूद भी इन्हें इस फॉर्मेट में उन्हें बेहद कम मौके मिले हैं।

अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए अभी तक 82 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 4931 रन 90 वनडे खेलते हुए 2962 रन वहीं इसके अलावा इन्होंने 20 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 375 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top