श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 3 विकेट लेने के बाद भी कुलदीप यादव को किया जाएगा टीम से बहार, इस वजह से दिया था दूसरे वनडे में मौका

कुलदीप यादव

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता में स्थित ईडन गार्डन में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। कप्तान द्वारा लिया गया फैसला उनकी टीम के लिए काफी ज्यादा भारी पड़ा। श्रीलंका की पूरी टीम ने 39.4 ओवर में केबल 215 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका क्रिकेट टीम द्वारा मील 216 रनों के लक्ष्य को भारतीय क्रिकेट टीम ने 43.2 ओवर में पूरा कर लिया और मैच को 4 विकेट से जीत कर अपने नाम कर लिया।

इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में चाइनामैन स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका दिया गया था। कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम के 3 अहम बल्लेबाज को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इस कारण से कुलदीप यादव को दिया गया प्लेइंग-11 में मौका

मैच में भारतीय क्रिकेट टीम एक बड़े बदलाव के साथ श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ उतरी। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर गेंदबाज यजुवेंद्र चहल को घायल होने के कारण भारतीय टीम की प्लेइंग-11 से बहार कर दिया गया था। श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले वनडे मैच में युजवेंद्र चहल चोटिल हो गए जिसके कारण वह दूसरे वनडे में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टॉस के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के एक कप्तान रोहित शर्मा ने ब्यान में कहा की, “श्रीलंका के खिलाफ पिछले गले में युजवेंद्र चहल ने एक डाइव लगाई थी जिसके कारण वह चोटिल हो गए थे। वह अपनी चोट से इस मैच में अभी तक अच्छी तरह नहीं उभर पाए हैं, इसलिए कुलदीप को उनकी जगह टीम में रखा गया है।”

कुलदीप यादव ने दिखाया दमदार प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए कुलदीप यादव ने काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया। कुलदीप ने अपने निर्धारित 10 ओवर में 53 रन देकर श्रीलंका क्रिकेट टीम के 3 अहम बल्लेबाजो को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हम आपको यह बता दें की, कुलदीप यादव ने पिछले साल अक्टूबर में अपना आखिरी मैच भारत की सरजमी पर खेला था। कुलदीप यादव के अलावा मोहम्मद सिराज ने भी अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। सिराज ने 5.3 ओवर में केवल 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए हैं।

हम आपको बता दें की, अगर श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे में जो कि तिरुवनंतपुरम में स्थित ग्रीन फील्ड क्रिकेट स्टेडियम में 15 जनवरी को खेला जाने वाला है, उसमे अगर भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज योगेंद्र चहल अपने चोट से ठीक हो जाते हैं तो, कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 मौका मिलना काफी मुश्किल रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top