IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज को अपने नाम करने के बावजूद खुश नहीं है कप्तान रोहित शर्मा, तीसरे वनडे में इन प्लेयर्स को टीम से बाहर करने की कहीं बात

IND vs SL

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कल यानी 12 जनवरी को कोलकाता में स्थित ईडन गार्डन में खेला गया। इस मैच को भारतीय क्रिकेट टीम में 4 विकेट से जीत कर अपने नाम किया। लेकिन दूसरे मैच में जीत पाने की राह में इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज प्लेयर्स को काफी ज्यादा परेशानी हुई।

श्रीलंका द्वारा मिले आसान लक्ष्य तक पहुंचने में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ-साथ भारतीय टीम की लगभग पूरी बैटिंग लाइन अप पवेलियन की ओर लौट गई। उसके बाद इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के धीमे स्ट्राइक रेट से बनी अर्धशतकीय पारी ने भारतीय टीम को जीत दिलाई।

‘इस तरह के मैच आपको बहुत कुछ सिखाते हैं’ – रोहित शर्मा

श्रीलंका के खिलाफ हुए दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा शुभमन गिल और रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली इन तीनो में से किसी का भी बल्ला मैदान पर नहीं चला। 215 का स्कोर केवल हासिल करने में भारतीय क्रिकेट टीम को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच को जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने अब सीरीज में 2-0 से अपनी अजेय बढ़त बना ली है। मैच के अंत में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में ब्यान देते हुए कहा की,

“यह बहुत ज्यादा करीबी मैच था, लेकिन इस तरह के मैच आपको बहुत कुछ सिखाते हैं। हमें काफी ज्यादा दबाव में अपनी पारी को संभालना था। केएल राहुल टीम में काफी लंबी समय से पोजीशन पर बैटिंग कर रहा है, जिसे हमें काफी ज्यादा मौका पहुंचा है। टॉप ऑर्डर में खुल कर बैटिंग करने का काफी ज्यादा मोटिवेशन भरा रहता है। राहुल ने अच्छा परफॉर्मेंस दिखाया। बाएं हाथ का बल्लेबाज काफी ज्यादा अच्छा होगा लेकिन मैं इसमें काफी ज्यादा भरोसा करता हूं। हम जरूर लेफ्ट हैंड के बल्लेबाज को पसंद करेंगे लेकिन, हम दाहिने हाथ के बल्लेबाजों को बीच मैच में बहार भी नहीं कर सकेंगे।”

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे में क्या दिखेगा नया?

अपने ब्यान में रोहित शर्मा ने आगे कहा,

“दबाव में होने के बावजूद भी वे मौजुद परिस्थियों से अच्छी तरह निपट सकते हैं। हमने तीसरे वनडे में बदलाव के बारे में अभी तक तो सोचा नहीं है। अभी फिल्हाल हम वहां पर जाएंगे फिर पिच की ओर नजर डालेंगे और अपने प्लेयर्स को देखेंगे जो उस पिच पर खेलने के लिए परफेक्ट है। हमें अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 3 वनडे मैच खेलना बाकी है। जिस कारण से सभी प्लेयर्स को तरो ताजा रखने की काफी ज्यादा कोशिश की जा रही है।

हमारे पास काफी लंबी सूची है जिसकी वजह से हमको काफी चीजों पर ध्यान रखना है। अगर जरारत दिखाई दी तो हम जरूर टीम में बदलाव करेंगे। कुलदीप यादव ने मैच में काफी शानदार परफॉर्मेंस दिखाया। इसके अलावा उन्होंने केएल राहुल के साथ अच्छी बैटिंग भी की। बॉलिंग की बात करें तो हमने अक्सर देखा है कि कुलदीप यादव जरूरत पड़ने पर टीम के लिए हमेशा विकेट लाते हैं। जो की हमारी टीम के लिए काफी अच्छा संकेत है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top