जॉस बटलर की ज्यादा होशियारी उन्हीं पर पड़ गयी भारी, एक झटके में गेंद ले उड़े स्टांप की गिल्ली- वीडियो वायरल

जॉस बटलर

इन दिनों दक्षिण अफ्रीका में टी-20 लीग खेली जा रही है। जिसमें हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिलते रहते हैं। वहीं पिछले दिन एमआई केपटाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में भले ही पार्ल रॉयल्स को हार मिली हों परन्तु इस मैच में जॉस बटलर ने अपने बल्ले से 51 रन बनाए। यदि जॉस बटलर ज्यादा होशियारी नहीं दिखाते तो वह और आगे जा सकते थे, लेकिन उन्होंने होशियारी दिखाई जिसका फायदा गेंदबाज ने उठाया और उनके स्टंप उखाड़ दिए।

ज्यादा होशियारी भारी पड़ गई जॉस बटलर के ऊपर

दरअसल, आपने कई बार देखा होगा कि जब कोई खिलाड़ी अपने पसंदीदा शॉट को खेलने की वजह से अपना विकेट गंवा बैठता है। जो कि देखने में काफी अचंभव लगता है। यही नजारा पिछले दिनों खेले मैच में जॉस बटलर के साथ भी देखने को मिला।

दरअसल, वह अपने पसंदीदा शॉट खेलने के लिए ऑफ स्टंप की तरफ गए और गेंद को फाइनल लेग के ऊपर से छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन गेंदबाज ने गेंद को पटकने की वजाय गेंद सीधा फुलटॉस फेंका जिससे बल्लेबाज पूरी तरह मिस कर गया और वह क्लीन बोल्ड हो गए।

अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके जॉस बटलर और डेविड मिलर

गेंदबाज की इस रणनीति को जॉस बटलर समझने में तरह से असफल रह और इस बेवकूफी के कारण उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा गया। इस मुकाबले की अगर बात करें, तो पार्ल रॉयल्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए जॉस बटलर और डेविड मिलर ने मिलकर काफी योगदान देने की कोशिश की पर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

वहीं दूसरी पार्ल रॉयल्स द्वारा मिले 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमआई केपटाउन की टीम ने 2 विकेट खोकर केवल 15.3 ओवर में ही इस साधारण से लक्ष्य को हासिल कर लिया और आसानी से इस मैच को अपने नाम किया।

डेवाल्ट ब्रेविस बने इस मैच के हीरो

वहीं एमआई केपटाउन के लिए इस मैच में डेवाल्ड ब्रेविस जिन्हें बेबी एबी के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने 41 गेंद में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 70 रन बनाए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस मैच में पार्ल रॉयल्स की तरफ से सबसे अधिक जोस बटलर ने 51 और डेविड मिलर ने 42 रनों का योगदान दिए, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने इन दोनों खिलाड़ियों की सारी मेहनत पर पानी फेर दिया। जहां एमआई केपटाउन ने केवल 2 विकेट खोकर ही पार्ल रॉयल द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top