विराट कोहली के लगातार आ रहे शतक के पीछे है बाबा नीमकरोली का हाथ, आज के मैच में भी ठोकेंगे शतक, जब भी लिया दर्शन ठोका है शतक

विराट कोहली

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला वनडे मैच गुवाहाटी में खेला गया। यह मैच पूरी तरह से पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम रहा। विराट कोहली ने इस मैच में शानदार 113 रनों की शतकीय पारी खेली। विराट कोहली का यह लगातार दूसरा तथा पूरे वनडे करियर में 45 वां शतक रहा। उनके इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

इस शतक के साथ ही वह भारतीय सरजमीं पर सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (25) की बराबरी कर ली। वहीं विराट कोहली के वनडे में लगातार 2 शतक लगाने की वजह नीमकरोली बाबा के आश्रम का चमत्कार माना जा रहा है।

आईसीसी t20 विश्व कप के बाद करने गए थे दर्शन विराट कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी t20 विश्वकप के बाद मैदान से पूरी तरह से बाहर थे। उन्होंने कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया था। और इस दौरान वें अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ बाबा नीमकरोली के आश्रम गए थे। जो कि उत्तराखंड के कुमाऊं में नैनीताल के पास ही कैंची धाम में स्थित है। यहां दुनियाभर के लोग बाबा का आशीर्वाद लेने आते हैं।

एक बाबा को लेकर ऐसा माना जाता है कि बाबा नीम करोली हनुमान जी के अवतार हैं। शायद इसी वजह से सुबह से लेकर शाम तक वहां हजारों की संख्या में भक्त आते हैं, परंतु मंगलवार और शनिवार के दिन तो यहां भक्तों का मेला लग जाता है। क्योंकि इन दो दिनों को हनुमान का विशेष दिन माना जाता है।

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले भी गए थे दर्शन करने

पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शतक लगाकर वनडे क्रिकेट में तीन सालों का इंतज़ार खत्म किया था। इस शानदार शतक के बाद एक बार फिर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ नीम करोली बाबा के आश्रम गए थे, परंतु इस बार वह नैनीताल की वजह वृंदावन गए थे। जिसकी वीडियो कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुई थी।

उस वायरल वीडियो में विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और अपनी बेटी वामिका के साथ बाबा के पास दर्शन करते हुए नजर आ रहे थे। जहां उन्होंने बाबा का आशीर्वाद लिया था।

इसके साथ साथ ही उन्होंने कुछ समय के लिए बाबा के प्रवचन भी सुने थे। बाबा के दर्शन के बाद विराट कोहली ने एक बार फिर मैदान पर वापसी की और श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में ही एक बार फिर शतक जड़ दिया। विराट कोहली ने लगभग 3 साल बाद वन डे इंटरनेशनल में लगातार दो शतक जमाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top