“बॉलिंग है या बन्दुक से निकली गोली….” उमरान मलिक ने फेंकी अपने करियर की सबसे तेज गेंद, तोड़ दिए पुराने सभी रिकॉर्ड, बॉल की स्पीड जानने के बाद दंग रह जाएंगे आप

उमरान मलिक

10 जनवरी को गुवाहाटी में खेले गए भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों का वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम का रुतबा देखने को मिला है। पहले बैटिंग करते हुए इंडियन क्रिकेट टीम ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने 374 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बैटिंग इंडियन टीम की बॉलिंग के सामने बुरी तरह ध्वस्त हो गई और पूरी टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 306 रन बनाए। जिसके कारण श्रीलंकाई टीम 67 रन से मैच को गवा बैठी।

उमरान मलिक ने अपनी गेंद से मचाया श्रीलंका टीम पर कहर

श्रीलंका की बल्लेबाजी के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए उमरान मलिक ने उनके ऊपर गजब का कहर बरपाया। उमरान मलिक ने अपने 8 ओवर में 57 रन देकर श्रीलंका क्रिकेट टीम के 3 अहम बल्लेबाजो को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस मैच में उमरान मलिक भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज साबित हुए।

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में उमरान मलिक ने 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है। अपनी इस तेज रफ़्तार गेंद से उन्होने निसांक को आउट किया। हम आपको बता दें कि उन्होने इस पूरे ओवर में 145 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से बॉलिंग फेकी। ऐसा करके उन्हें मशहूर गेंदबाज ब्रेट ली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। हम आपको बता दें की ब्रेट लेने एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 156 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी की थी और उमरान मलिक ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

उमरान ने वनडे क्रिकेट में कराई सबसे तेज गेंदबाजी

श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच में उमरान मलिक ने 156 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से बॉलिंग करने के साथ-साथ वे इंडियन टीम की तरफ से सबसे तेज बॉलिंग करने वाले बॉलर बन गए हैं। उनके पहले या रिकॉर्ड जगपाल श्रीनाथ के नाम था, जिनहोने भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए 154.5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। यह रिकॉर्ड श्रीनाथ ने 1999 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते वक्त हासिल किया था। लेकिन अब उमरान मलिक ने 156 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से बॉलिंग करके इस रिकॉर्ड को तोड़कर अपना एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top