IND vs SL: विराट से शतक में उड़ गई श्रीलंका की टीम, श्रृंखला के पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को मिली शानदार जीत, रोहित शतक से चुके

IND vs SL

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज यानी 10 जनवरी मंगलवार को गुवाहाटी में स्थित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो उनकी टीम के लिए बेहद खराब साबित हुआ। श्रीलंका क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने दिल खोलकर भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजो पर रन लुटाये।जिसका भरपुर फयदा उठाते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 373-7 रनो का पहाड़ जैसा स्कोर श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने खड़ा कर लिया। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतकिय पारी खेली। इसके अलावा भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक शानदार शतक ठोक दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मिले इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने में दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम नाकामयाब साबित हुई और निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 306 रन ही बना पाई। इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने यह मुकाबला 67 रनो से जीत लिया।

कुछ इस प्रकार रही इंडियन टीम की बैटिंग

इस मैच में इंडियन क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी ज्यादा शानदार हुई। भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग करने आए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों खिलाड़ीयो ने शानदार अर्धशतकिय पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने67 गेंद में 83 रन, तो वही शुभमन गिल ने 60 गेंदो में 70 रनो की अर्द्धशतकीय पारी खेली।सलामी बल्लेबाजो के आउट हो जाने के बाद इंडियन टीम की तरफ से बैटिंग करने उतरे श्रेयस अय्यर ने 28 रन, केएल राहुल ने 39 रन बनाए। फिर भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 14 रन और अक्षर पटेल केवल 9 रन बनाकर श्रीलंकाई गेंदबाजों के शिकार हो गए।

एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम का विकेट गिरते जा रहे थे, तो दूसरी तरफ से तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली । विराट कोहली ने 87 गेंद का सामना करते हुए 139 रनो की अविश्वसनीय शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होने 12 चौका और 1 छक्का लगाया। भारतीय टीम के बल्लेबाज द्वारा की गई बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 373 रनों का स्कोर श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया।

बेबस दिखे श्रीलंका टीम के बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मिले पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई। टीम के सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम को एक और झटका तब लगा जब विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस केवल 0 रन पर आउट हो गए। उसके बाद चरिथ असलंका ने 23 रन, धनंजय डी सिल्वा 47 रन, दासुन शनाका ने 68 रन बनाए।

हम आपको बता दें की श्रीलंका क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन टीम के ओपनर बल्लेबाज पथुम निसान के बल्ले से निकले। उन्होने 80 गेंदों का सामना करते हुए 72 रनों की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन वे अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब साबित हुए और श्रीलंका क्रिकेट टीम भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा 67 रनों से हार गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top