98 रनों पर आउट थे श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका लेकिन रोहित के दरियादिली की वजह से पूरा किया शतक, पूरी दुनिया हुई रोहित की मुरीद, लुटाया प्यार

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी के मैदान पर खेला गया। जहां पर भारतीय टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को 67 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज किया। वहीं इस जीत के साथ भारतीय टीम ने इस श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इस मैच में भारत की ओर से सबसे अधिक पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 113 रन बनाए। विराट कोहली को उनके इस शानदार सब की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। वहीं श्रृंखला का अगला मुकाबला 12 जनवरी गुरुवार के दिन कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर खेला जाएगा।

विराट कोहली ने खेली 113 रनों की शानदार पारी

इस मैच में श्रीलंकाई कप्तान दासून शानाका ने टांस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़ दिए। इसके बाद शुभमन गिल 70 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं कुछ देर बल्लेबाजी करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी 83 रन बनाकर आउट हो गए।

दोनों ओपनर बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भारतीय पारी को संभालते हुए पहले श्रेयस अय्यर और फिर उसके बाद केएल राहुल के साथ शानदार अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए भारतीय पारी को 300 से पार ले गए। परन्तु विराट कोहली 113 शतकीय पारी खेलने के बाद आउट हो गए। अंत में भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बना दिए।

कप्तान दासुन शानाका नहीं दिला सके अपनी टीम को जीत

भारतीय टीम द्वारा मिले 374 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। श्रीलंकाई टीम ने अपना 3 विकेट केवल 64 रन पर ही गिरा दिए थे, परंतु इसके बाद श्रीलंका की ओर से पाथुम निसांक और धनजंय डी सिल्वा ने शतकीय साझेदारी की और श्रीलंका टीम को एक अच्छी स्थिति में पहुंचाई, परंतु इसके बाद धनजंय 47 और निसांका 72 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं इन सब के आउट होने के बाद भी श्रीलंका के कप्तान दासुन शानाका ने अंत तक 108 रनों की नाबाद जुझारू पारी खेली। शानाका के वनडे करियर का यह दूसरा शतक है। अंत में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 306 रन ही बना सकी और उसे 67 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वही इस मैच में भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट उमरान मालिक ने 3 लिए।

सोशल मीडिया पर छाए रोहित शर्मा

आपको बता दें कि, जब श्रीलंकाई कप्तान के कप्तान दासुन शानाका ने 98 रनों के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब मोहम्मद शमी ने उन्हें मांकड कर दिया, जिसके बाद आईसीसी के नियम के अनुसार वो रन आउट थे, लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस अपील को वापस ले लिया और दासुन शानाका को वापस से बल्लेबाजी करने के लिए कहा। रोहित शर्मा का ऐसा करने से श्रीलंका के साथ भारतीय फैंस भी इस दिग्गज खिलाड़ी के मुरीद हो गये और जमकर तारीफ़ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top