IND vs AUS: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान, 18 सबसे घातक खिलाड़ियों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया है मौका

IND vs AUS

भारतीय टीम को अगले महीने फरवरी व मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। इस बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ बुधवार को अपनी 18 खिलाड़ियों वाली टीम का ऐलान कर दिया है।

आप को बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ जिस स्क्वाड का ऐलान किया है। उसमें भारतीय टर्निंग पिचों को ध्यान में रखते हुए 4 स्पिनरों को जगह दी है। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम में किन-किन खिलाड़ियों को जगह मिली है आइए उन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं।

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टीम में शामिल किए 4 स्पिनर

दरअसल, अगले महीने से भारत के खिलाफ होने वाली 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी टीम में चार स्पिनरों को शामिल किया है। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

वही इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एश्टन एगर, मिचेल स्वेपसन और नाथन लियोन स्पिन बतौर स्पिनर गेंदबाज टीम में शामिल हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट सिलेक्टर्स ने एडम जैंपा के मुकाबला टॉड मर्फी को तवज्जों दी हैं।

भारत के खिलाफ आस्ट्रेलियाई टीम स्क्वाड

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टोड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

भारत बनाम आस्ट्रेलिया का टाइम शेड्यूल

9-13 फरवरी- पहला टेस्ट
17-21 फरवरी- दूसरा टेस्ट
1-5 मार्च- तीसरा टेस्ट
9-13 मार्च- चौथा टेस्ट

17 मार्च- पहला वनडे
19 मार्च- दूसरा वनडे
22 मार्च- तीसरा वनडे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top