इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है भारतीय क्रिकेट टीम का नया कप्तान, रोहित शर्मा ने खुद कही बड़ी बात

team india

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 10 जनवरी से ही चूका है। जिसका पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर से मैदान पर वापसी करते हुए दिखाई देंगे। हम आपको याद दिलाने के लिए बता दें कि बांग्लादेश से खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के अंगूठे में काफी गंभीर चोट लग गई थी, जिस वजह से वह कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गए थे। लेकिन अब श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वह दोबारा से भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं।

लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले सोमवार को रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सारे सवाल-जवाब किए गए। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के नए कप्तान और अपने खुद के टी20 भविष्य को लेकर भी जवाब दिए हैं, जो कि अब काफी ज्यादा चर्चा में आ गया है।

भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा ब्यान

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा से जब रिपोर्टर द्वारा यह पूछा गया कि भारतीय टीम के भविष्य में उनके बाद आखिर कौन वनडे और टेस्ट मैच की कप्तानी करेगा? तब उसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा,

“फिल्हाल तो यह कहना थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि अभी सबका फोकस वनडे वर्ल्ड कप पर है और उससे पहले हमारे सामने अभी आईसीसी टेस्ट मैच क्रिकेट चैंपियनशिप भी है। आपको अभी थोड़ा इंतजार करना होगा और वक्त के साथ आपको पता चल जाएगा।”

उसके बुरे रिपोर्टर ने रोहित शर्मा से पूछा की, क्या वह टी20 क्रिकेट फॉर्मेट छोड़ने वाले हैं या नहीं? तो उसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा,

“हमारे पास फिल्हाल 6 टी20 इंटरनैशनल मैच है। जिसमे से तीन मैच तो खत्म हो चुके हैं। जिसके लिए हम अभी वते करेंगे और आप सभी या तो जानेंगे ही होंगे कि आईपीएल तक उन लड़कों को इंडियन टीम की देखभाल करनी है। आईपीएल के बाद हम सब देखेंगे कि क्या होता है। लेकिन निश्चित तौर पर मैंने अभी फिल्हाल टी20 फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला नहीं किया है।”

नए खिलाड़ियों के चयन पर रोहित शर्मा ने कही यह बात

अपने ब्यान में रोहित शर्मा ने आगे बताया कि क्यों सीनियर प्लेयर्स को आराम देकर कुछ नए प्लेयर्स को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने का मौका दिया गया। उन्होने कहा,

“यदि आप गौर डालेें तो आप यह देखेंगे कि लगातर मैच होते रहे हैं, इसलिए हमने कुछ प्लेयर्स के काम को देखते हुए यह फैसला किया कि उनको कुछ परयाप्त समय दिया जाए और उनके मैनेजमेंट को थोड़ा कम किया जाए। निश्चित रूप से मैं भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में आता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top