शानदार शतकीय पारी खेलने के बावजूद भी सूर्या नहीं होंगे वनडे टीम का हिस्सा, इस खिलाड़ी ने छीन जगह

सूर्य कुमार यादव

10 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में काफी बदलाव होता हुए नजर आ रहा हैं, जहां टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा विराट कोहली और केएल राहुल टीम में वापसी कर रहे हैं,

तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ t20 श्रृंखला के तीसरे मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम के वनडे के प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। आइए जानते हैं किस वजह से बाहर हो सकते हैं सूर्या ।

इस स्टार बल्लेबाज की वजह से बाहर हो सकते हैं सूर्य कुमार यादव

आपको बता दें कि, भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हैं। परंतु श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में कई अन्य खिलाड़ियों की वापसी की वजह से सूर्या पर नंबर चार पर खेलने के लिए खतरा मंडरा रहा है।

वैसे भारतीय टीम के लिए वनडे फॉर्मेट में नंबर चार पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं। श्रेयस ने इस स्थान पर काफी शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में श्रेयस अय्यर की भारतीय टीम में वापसी सूर्या के लिए काफी दिक्कत की बात है।

किस खिलाड़ी को देंगे मौका कप्तान रोहित शर्मा

भारतीय टीम के लिए वनडे में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन को देखें तो इसमें सूर्या के मुकाबले श्रेयस अय्यर ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। जहां सूर्या ने भारत के लिए 16 वनडे मुकाबले खेलते हुए 32 की औसत के साथ 384 रन बनाए हैं। तो वहीं श्रेयस अय्यर ने 39 वनडे मुकाबले खेलते हुए 38.03 की औसत के साथ 1537 रन बनाए हैं।

इस दौरान इनके नाम पर 2 शतक और 14 अर्द्धशतक भी शामिल हैं, अब ऐसे में टीम के कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में किस खिलाड़ी को मौका देते हैं यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल , कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top