IND vs SL: आखिरी समय में रोहित ने लिया बड़ा फैसला, पहले वनडे मैच की प्लेइंग-11 में कर दिए यह 3 बड़े बदलाव, इन्हे दिखाया बाहर का रास्ता

IND vs SL

IND vs SL: 10 जनवरी यानि की आज से शुरू हो रहे भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के 3 बड़े प्लेयर्स को ड्रॉप करने वाले हैं। श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में बुरी तरह से मात देने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम का अगला टारगेट यह होगा की वे उसी प्रकार वनडे सीरीज में भी श्रीलंका को हरा दे। हम आपको बता दें की दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच दोपहर 1:30 बजे से गुवाहाटी में खेला जाने वाला है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हर हाल में इन दिग्गज प्लेयर्स को इंडियन टीम की प्लेइंग 11 से बाहर करके टीम में 3 बड़े बदलाव करने वाले हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में और…

इन प्लेयर्स को बाहर कर रोहित शर्मा करेंगे टीम में 3 बड़े बदलाव

श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाले 3 मैचो की वनडे सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम प्लेयर्स में भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग 11 से बहार करके टीम में बड़े बदलाव करने वाले हैं।

पहला बदलाव– श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को भारतीय टीम की प्लेइंग 11 से बाहर रखने वाले हैं। यह बात रोहित शर्मा ने मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में इशारों-इशारों में कह दी है।

दूसरा बदलाव– श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा दूसरा सबसे बड़ा बदलाव भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल को प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखाएंगे, और उनकी जगह टीम में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका देंगे। जिसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि युजवेंद्र चहल श्रीलंका के खिलाफ हुए टी20 सीरीज में केवल तीन ही विकेट ले पाए थे। इसके साथ-साथ उन्होने 10 से भी ज्यादा की इकॉनमी रेट से विरोधी टीम पर रन लुटाए थे। जिसको ध्यान में रखते हुए कप्तान रोहित शर्मा युजवेंद्र चहल को ड्रॉप करके कुलदीप यादव को मौका देंगे।

तीसरा बदलाव– तीसरे सबसे बड़ा बदला के रूप में कप्तान रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग 11 से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टीम से बहार का रास्ता दिखाएंगे। अर्शदीप के जगह पर रोहित शर्मा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका देंगे और उनके साथ-साथ मोहम्मद शमी, उमरान मलिक जैसे खिलाड़ी को भी प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा।

कुछ इस प्रकार है शक्ति है इंडियन टीम की प्लेइंग-11

बैटिंग यूनिट- श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनिंग करते हुए शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा दिखाई देंगे। नंबर 3 पर भारतीय टीम के रन मशीन जाने वाले विराट कोहली बैटिंग करने के लिए आएंगे। उसके बाद नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर, नंबर 5 पर के एल राहुल उतरेंगे। आलराउंडर खिलाड़ी के रूप में नंबर 6 और नंबर 7 पर हार्दिक पांड्या अक्षर पटेल को बैटिंग करते हुए देखा जाएगा।

बॉलिंग यूनिट- भारतीय क्रिकेट टीम की गेंदबाजी टीम में कप्तान रोहित शर्मा मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक जैसे स्टार तेज गेंदबाज स्कोर भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में मौका देंगे। इसके अलावा एक स्पिनर गेंदबाज के रूप में रोहित शर्मा युजवेंद्र चहल को प्लेइंग 11 से बाहर करके उनकी जगह कुलदीप यादव को मौका देते हुए दिख सकते हैं।

पहला वनडे मैच में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top