उड़ रही सभी अफवाहों पर कप्तान रोहित शर्मा ने लगाया लगाम, बताया श्रीलंका के खिलाफ आज होने वाले वनडे सीरीज में सूर्य या श्रेयस में से किसे मिलेगा मौका

रोहित शर्मा

आज यानी 10 जनवरी मंगलवार से भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में रोहित शर्मा इंडिया टीम में वापसी कर रहे हैं। मैच से पहले एक प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान हम सभी से साझा किया है। जिसमें वह इशारों-इशारों में कह रहे हैं कि, श्रीलंका खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्य कुमार यादव को टीम से बहार रखा जाएगा।

रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

रिपोर्टर द्वारा पूछे गए सवाल की नंबर 4 पर कौन बैटिंग करेगा? इसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा,

“टीम में केवल इसका होना ही बहुत बड़ा सरदर्द है। हम निरीक्षण करेंगे कि पिछले वनडे क्रिकेट में किस खिलाड़ी ने हमारी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन दिखाया था और किन-किन हालात में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। हमें समस्या तब होती है जब हम अलग-अलग स्वरूपों की तुलना करना शुरू करते हैं। बीते 8 से 9 महिनो में जितना कुछ भी अनिष्ट हुआ है हम उसे सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे। जिंजर प्लेयर्स ने वनडे खेल रखा है, उन्हें ही मौका दिया जाएगा।”

केवल आपके ज्ञान के लिए हम आपको ये बता दे कि बीते 10 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने सूर्य कुमार यादव से कई गुना ज्यादा अच्छी बैटिंग की है। जिसके बाद यह साफ हो गया है कि, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सूर्य कुमार यादव से ज्यादा श्रेयस अय्यर के खेलने के चांस है।

श्रीलंका के खिलाफ ईशान किशन और शुभमन गिल में से किसे दिया जाएगा मौका?

उसी फ्रेंड्स कॉन्फ्रेंस में रोहित से जब पूछा गया की इंडियन टीम की ओपनिंग कौन करेगा? तब उसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा,

“भारतीय टीम के लिए इशान किशन और शुभमन गिल दोनों ने ही काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिया है। लेकिन हम सबके लिए यह ज्यादा सही होगा कि हम शुभमन गिल को मौका दें। अभी हाल में हुए वनडे मैच में शुभमन गिल ने ज्यादा रन बनाए हैं। दूसरी तरफ इशान किशन ने दोहरा शतक लगाय था। मैं इस बात से पूरी तरह अवगत होगी दोहरा शतक लगाने के लिए क्या करना पड़ता है। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि होती है किसी बल्लेबाज के लिए। लेकिन केवल यूएन लोगों के प्रति ईमानदार रहने के लिए जिन्होने इससे पहले असल में काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिया है। हमारे लिए यह काफी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम ईशान किशन की भूमिका को नहीं निभा पाएंगे। पिचले 8 से 9 महिनो में जिस तरह के प्रदर्शन हुई है उसे देखते हुए शुभमन गिल को मौका देना इंडियन टीम के लिए ज्यादा अच्छा होगा।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top