श्रीलंका के खिलाफ t20 श्रृंखला में हार्दिक पांड्या ने खिलाड़ी को नजरअंदाज किया, वनडे श्रृंखला में रोहित उसे ही अपना सबसे बड़ा हथियार बनाएंगे।

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला जीतने के बाद अब भारतीय टीम की नजर तीन मैचों की वनडे श्रृंखला पर रहेगी। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में आयोजित होगा। श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं।

वही उपकप्तानी का जिम्मा स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सौंपा गया है । श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में कप्तान रोहित शर्मा एक ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी को भारतीय टीम में शामिल करने जा रहे हैं, जिससे उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ पूरे टी-20 श्रृंखला से बाहर रखा।

भारत के वनडे और टेस्ट टीम के स्थाई कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से होने वाले वनडे श्रृंखला में अंगूठे की चोट से भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। आपको बता दें कि, श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में कप्तान रोहित शर्मा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को टीम में मौका दे सकते हैं। क्योंकि वाशिंगटन सुंदर बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए वनडे श्रृंखला में एक आलराउंडर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

वाशिंगटन सुंदर का अब तक का करियर

वैसे तो वाशिंगटन सुंदर का करियर अभी बहुत सी छोटा है लेकिन फिर भी उन्होंने इस छोटे से करियर में शानदार प्रदर्शन कर चयनकर्ता को काफी प्रभावित किया है। अगर उनके टेस्ट क्रिकेट की बात करे तो, उन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए 4 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने कुल 265 रन बनाए हैं और 6 विकेट भी हासिल किए हैं।

वहीं वनडे क्रिकेट में वाशिंगटन सुंदर ने अभी तक 12 मैच खेल है जिसमें उन्होंने 212 रन और 14 विकेट अपने नाम किए हैं तथा इसके अलावा उन्होंने 32 टी20 मैच भी खेले हैं जिसमे उन्होंने सातवें नम्बर पर पर बल्लेबाजी करते हुए 47 रन और गेंदबाजी में 26 विकेट हासिल किए हैं।

विराट कोहली और केएल राहुल की होगी वापसी

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में केएल राहुल की भी वापसी हो रही है। केएल राहुल को पहले भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन अब उनसे वह जिम्मेदारी ले ली गई है और उनके स्थान पर हार्दिक पांड्या को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई है। जिससे वह बिना प्रेसर के अपने खेल पर ध्यान दे सके। इसके साथ ही टीम में सुपरस्टार बल्लेबाज किंग विराट कोहली भी वापसी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top