IND vs SL: “इन्होने मुझे बताया कि किस लेंथ पर बॉलिंग करनी है” श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में युजवेंद्र चहल ने इनको दिया अपनी शानदार गेंदबाजी का श्रेय

युजवेंद्र चहल

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णय मैच कल यानी की 7 जनवरी (शनिवार) को राजकोट में स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका क्रिकेट टीम को 91 रन के बड़े अंतर से हराकर सीरीज को 2-1 के अंतर से इस टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है।

श्रीलंका के खिलाफ हुए इस टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 2 रन से मात देकर सीरीज में बढ़त बना ली थी। लेकिन पुणे में हुए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम में शानदार वापसी करते हुए इंडियन क्रिकेट टीम को 16 रन से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया था। लेकिन काल राजकोट में हुए सीरीज के तीसरे और निर्नायक मैच में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण वह सीरीज को गवा बैठी।

बैटिंग के बाद बॉलिंग से भी इंडियन टीम दिखी मजबूत

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 228 रनो का स्कोर श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया। भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मिले लक्ष्य को श्रीलंका क्रिकेट टीम पूरा करने में नाकामयाब साबित हुई और 16.4 ओवर में केवल 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

इंडियन टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए सूर्य कुमार यादव ने केवल 51 गेंद का सामना करते हुए 112 रनो की नाबाद शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होने 7 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के भी लगाए। सूर्यकुमार यादव के अलावा शुभमन गिल ने 46 रन और राहुल त्रिपाठी ने 35 रनों का योगदान दिया।

उसके बाद दूसरी पारी में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अर्शदीप सिंह ने लिए। उन्होने खतरानक बॉलिंग कराते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इनके अलावा भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट हासिल किए।

मैच के बाद युजवेंद्र चहल ने कही यह बात

भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के बाद टीम के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में बात करते हुए सूर्य कुमार यादव और हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल की तारीफ करते हुए कहा,

“सीरीज के पहले मैच के बाद मैंने अपने कोचो से इस बारे में बात की मुझे किस लाइन और लेंथ से बॉलिंग करनी चाहिए। सूर्य कुमार यादव एक अलग ही लेवल की बैटिंग कर रहे हैं और मुझे इस बात की बहुत ज्यादा खुशी ही की मैं भी उसी टीम का हिस्सा हूं जिसका हिस्सा सूर्य जैसा प्लेयर है। हमारी टीम के लिए अक्षर पटेल एक परफेक्ट प्लेयर है उसके खिलाफ़ बॉलिंग करना काफी ज्यादा मुश्किल है और साथ ही वह एक शानदार बल्लेबाज भी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top