IND vs SL: केवल 48 घंटों में ही दर्द से मरहम साबित हुआ भारतीय टीम का यह खिलाड़ी, श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में भारतीय टीम को किया था निराश!

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच हुए तीन मैच की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका क्रिकेट टीम को 91 रन के बड़े अंतर से हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय टीम ने ना तो केवल अपनी बैटिंग से बाल्की अपनी बॉलिंग से भी कमाल दिखाया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 228 रनो का स्कोर खड़ा किया।

जिस भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मिले पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछे करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम बुरी तरह से असफ़ल साबित हुई और 16.4 ओवर मीन केबल 137 रन पर ही ऑल आउट हो गई। लेकिन इस दौरान कमल एक ऐसे खिलाड़ी की वजह से मुमकिन हो पाया जीसे लोग 48 घंटे पहले भारतीय टीम का खलनायक कह रहे थे, लेकिन उसने अपने शानदार बॉलिंग प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम को यह मैच इतने बड़े अंतर से जीता दिया।

सूर्य कुमार यादव ने खेल शतकीय पारी

भारत के दौर पर श्रीलंका क्रिकेट टीम को भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा टी20 सीरीज में 1-2 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है।सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करते हुए इंडियन क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 228 रनो का स्कोर श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से चौथे नंबर पर बैटिंग करने वाले स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने एक बार फिर से अपने आक्रामक बैटिंग का नमुना दिखाया। उन्होने 219 के स्ट्राइक रेट से केवल 51 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 112 रनों की शतकीय पारी खेली। इस दौरान 7 चौके और 9 छक्के लगाए। इसके अलावा सुमन गेल ने बैटिंग करते हुए 46 रन और अक्षर पटेल ने 21 रन की नाबाद पारी खेली।

नासुर से साबित हुए इंडियन टीम के मरहम

हम आपको बता दें की श्रीलंका के खिलाफ हुए दूसरा टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्षदीप सिंह को भारतीय टीम का विलेन कहा जा रहा था। क्‍योंकि उन्‍होंने मुकाबले में एक दो नहीं बल्की 5 नो बॉल फेंके थे, जिसके कारण इंडियन क्रिकेट टीम को उस मैच में 16 रन से हार का सामना करना पड़ गया था। केवल इतना ही नहीं बल्की मैच के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी यह कहा था कि “नो बॉल फेंकना एक अपराध है”।

जिसके बाद अर्शदीप सिंह ने केवल 48 घंटे बाद श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से सभी को एक बार फिर से अपना दीवाना बना दिया है। तीसरे मैच में अर्शदीप सिंह ने केवल 2.4 ओवर में श्रीलंका क्रिकेट टीम के 3 अहम बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

मैच के बाद हार्दिक पंड्या ने कहीं यह बात

मैच के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि वह अपने खिलाड़ियों का हमेशा साथ देना चाहते हैं और बतौर कप्तान यही उनके जीवन का मकसद है। हार्दिक पांड्या ने पोस्ट मैच प्रोजेक्शन में कहा की,”एक कप्तान के रूप में मेरे जीवन का यही मक्सद है कि मैं अपने टीम के सभी खिलाड़ियों का बराबर साथ दूं। भारत का सबसे शानदार क्रिकेट फॉर्मेट टी20 है जिसके लिए हम सभी यहां पर मौजुद हैं। क्रिकेट के इस फॉर्मेट में संदेह की कोई भी उम्मिद नहीं है जिसके कारण हम सभी प्लेयर्स का समर्थन करते हैं। श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में हम जिस प्रकार से परफॉर्मेंस दिए हैं उससे मैं बेहद खुश हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top