“ये वाला शॉट नहीं आता सिखा दो प्लीज” सूर्यकुमार यादव ने सबके सामने इस खिलाड़ी से शॉट सिखाने की लगाई गुहार

सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम के स्टार विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के अजीबो ग़रीब शॉट लगाने की वजह से बड़ी संख्या में लोग उनके दीवानी है। वह कई बार गैर-पारंपरिक शॉट भी लगाते हैं। यही वजह है कि उन्हें भारत का ‘मिस्टर-360’ डिग्री बल्लेबाज भी कहा जाता है। हालांकि भारतीय टीम का यह विस्फोटक बल्लेबाज भी एक खिलाड़ी से शॉट सीखना चाहता है। हालांकि इन सब में दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही आईपीएल के आगामी सीजन में साथ खेलते नजर आएंगे।

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा अपना तीसरा टी20 शतक

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे और अंतिम निर्णायक मुकाबले में स्टार बल्लेबाज सुर्य कुमार यादव ने शानदार शतक जड़ दिया। यह उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का तीसरा शतक है। उन्होंने तीसरे मुकाबले में 51 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 9 छक्के लगाते हुए नाबाद 112 रन बनाए। इस दौरान सूर्यकुमार का 219 से भी ज्यादा का स्ट्राइक रेट रहा।

नो-लुक शॉट सीखना चाहते हैं सूर्या

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपनी बल्लेबाजी में एक खास तरह का शॉट लगाना सीखना चाहते हैं। वह दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डोवाल्ड ब्रेविस की पावर-हिटिंग क्षमता से प्रभावित हैं। भारतीय घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल में मुंबई के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार यादव इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन 2023 में मुंबई इंडियंस के अपने साथी खिलाड़ी डोनाल्ड ब्रेविस से ‘नो लुक सिक्स शॉट’ सीखना चाहते हैं।

सूर्य कुमार यादव ने कहा मैं आपसे सीखना चाहता हूं

भारतीय टीम के 32 साल के सूर्यकुमार ने एमआई (मुंबई इंडियंस) टीवी पर पोस्ट की गई ब्रेविस के साथ बातचीत के दौरान कहा, “मैं कभी-कभी आपको (ब्रेविस) कॉपी करने की कोशिश कर रहा हूं। जिस तरह से आप बल्लेबाजी करते हैं, आपको मुझे एक बात सिखानी होगी। आप कैसे करते हैं कि नो-लुक शॉट, नो-लुक सिक्स लगाते हैं। मैं बस आपसे यही सीखना चाहता हूं।”

ब्रेविस ने कहा मेरे लिए यह सम्मान की बात है

सूर्या के इस बात के जवाब में ब्रेविस ने कहा, “मेरे लिए यह सम्मान की बात होगी, लेकिन मुझे आपसे बहुत सारे शॉट सीखने में भी खुशी होगी। मजेदार है कि मेरा नो-लुक शॉट बस हो जाता है, यह अजीब है लेकिन मुझे नहीं पता कि यह बस हो जाता है” आईपीएल में सूर्या के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के अलावा दक्षिण अफ्रीकी युवा बल्लेबाज डोवाल्ड ब्रेविस दक्षिण अफ्रीका में आगामी टूर्नामेंट SA20 के शुरुआती सत्र में एमआई केपटाउन का भी प्रतिनिधित्व करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top