सूर्य कुमार यादव ने मैच में उछल कर, हवा में कूदकर, 360 घूमकर सभी दिशाओं में लगाए अविश्वसनीय शॉट्स, SKY के शॉट्स का वीडियो हुआ वायरल, बनाये 10 कीर्तिमान

सूर्य कुमार यादव

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए सूर्य कुमार यादव ने केवल 26 बॉल में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी करके क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी। अपनी हाफ सेंचुरी के कुछ ही समय बाद सूर्य कुमार यादव ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का तीसरा शतक भी पूरा कर लिया। हम आपको बता दें की इस मैच में सूर्य कुमार यादव ने केवल 45 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। इस दौरान 6 चौके और 8 छक्के लगाए। दूसरी तरफ सूर्या की पूरी पारी की बात करें तो 51 गेंदो में 219 के स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 9 छक्कों की मदद से 112 रनों की नाबाद पारी खेली।

सूर्य ने अपने इस शतक के बाद एक साथ कई सारे रिकॉर्ड्स को तोड़कर रख दिया है। इस लेख में हम आपको सूर्य कुमार यादव द्वारा तोड़े गए उन रिकॉर्ड्स के बारे में बताएंगे। तो चलो शुरू करते है….

देखें SKY की तूफानी पारी

अपने शतक के साथ सूर्य ने तोड़कर ध्वस्त किया ये रिकॉर्ड

1. श्रीलंका के खिलाफ इस शतक के खराब सूर्य कुमार यादव टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले गैर-ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं।

2. टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले सूर्य कुमार यादव भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मैच में सूर्य कुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान 9 गगनचुंबी छक्के लगाए हैं। हम आपको बता दें की इस लिस्ट में पहले नंबर पर रोहित शर्मा है, जिन्होने श्रीलंका के खिलाफ साल 2017 में एक मैच में 10 छक्के लगाये थे।

3. इस मैच के बाद सूर्य साल 2023 में भारत की तरफ से सब पहला शतक जाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

4. सूर्य कुमार यादव ने केवल 843 गेंद में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 1500 रन पूरा कर लिया है, जो वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज है।

5. इसके अलावा सूर्य कुमार यादव ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे जल्दी 1500 रन पूरे करने के मामले में मुशफिकुर रहीम, जेसन रॉय, लिंडल सिमन्स, फाफ डु प्लेसिस, कुशाल परेरा और वेस्टइंडीज के पोलार्ड जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

देखें और टुटर हुए रिकार्ड्स

6. सूर्य कुमार यादव के खाते में इस समय अब ​​टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1578 रन है। इस दौरान सूर्य कुमार यादव ने 3 ऐतिहासिक शतक और 13 अर्धशतक जड़ा है।

7. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शतक लगाने के बाद सूर्य अब टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज की लिस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 43वां स्थान पर आ चुके हैं।

8. इस मैच के बाद सूर्य भारत के दूसरे ऐसे बल्लेबाज़ बन गए हैं जिसने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ा है। पहले नंबर पर 4 शतक के साथ रोहित शर्मा है और उनके बाद दुसरे नंबर पर सूर्य कुमार यादव 3 शतक के साथ मौजुद हैं।

9. सूर्य भारतीय टीम की तरफ से सबसे तेज टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक लगाने के मामले में दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पहले नंबर पर रोहित शर्मा है जिन्होने साल 2017 में श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ बैटिंग करते हुए केवल 35 गेंदो में शतक लगाया था।

10. लास्ट में सूर्य कुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ रन बनने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top