6,6,6,6,6,6 श्रीलंका के खिलाफ सूर्य कुमार यादव ने खेली ऐतिहासिक शतकीय पारी, बन गए ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी, छक्कों की ला दी सुनामी

सूर्य कुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की चल रही टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच अभी राजकोट के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सूर्य कुमार यादव ने एक धमाकेदार अविश्वसनीय पारी खेली है। सूर्य कुमार यादव साल 2023 में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। अपनी पारी के दौरान सूर्या ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को जमकर कुटा है, और अपने छक्के-चौकों से गेंद को मैदान के चारो ओर भेजा।

सूर्य कुमार यादव ने ठोका ऐतिहासिक शतक

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करने के लिए सूर्य कुमार यादव नंबर 4 पर उतरे। हम आपको बता देंगे सूर्य को मारा था जब क्रिश पर आए टैब भारतीय क्रिकेट टीम ने केवल 52 रन के स्कोर पर ही टीम के 2 अहम बल्लेबाज का विकेट गवा चुकी थी। उसके बाद सूर्या ने अपने बल्ले से वहा मौजुद सभी फैन्स को अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से लुफ्त उठवाया। सूर्या ने केवल 51 गेंद का सामना करते हुए 112 रनो की नाबाद पारी खेली। इस दौरान सूर्य कुमार यादव ने 7 चौके और 9 छक्के लगाए।

सूर्या बने ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा शतक झड़ाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। रोहित शर्मा ने इंडियन टीम की तरफ से टी20 इंटरनेशनल मैच में कुल मिलाकर 4 शतक जड़े हैं। अब सूर्या ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शतक जड़कर अपने टी20 नेशनल करियर का तीसरा शतक पूरा कर लिया है। जिस वजह से वह ऐसा करने वाले भारतीय टीम के सेकेंड स्टार बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा हम आपको बता दे के एल राहुल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 2 शतक जड़े हैं और विराट कोहली ने 1 शतक।

हम आपको बता दें सूर्या ने अपने टी20 इंटरनेशनल कैरियर का पहला शतक साल 2022 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलते हुए जड़ा था। सूर्य कुमार यादव ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ केवल 55 गेंदो का सामना करते हुए 117 रनो की शानदार पारी खेली थी। उसके बाद सूर्या ने साल 2022 के आखिरी में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ बैटिंग करते हुए माउंट मौनगनुई के मैदान पर शतक ठोक था। जहां पर उन्हें 51 गेंदों का सामना करते हुए 111 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top