IND vs SL: हार्दिक पंड्या के इस मास्टरस्ट्रोक के आगे चारो खाने चित हुई श्रीलंका, अगर नहीं चली होती ये चाल तो हार थी पक्की, सूर्या और चहल ने भी जीत में दिया पूरा साथ

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच आज यनी 7 जनवरी शनिवार को राजकोट के मैदान में खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। सूर्य कुमार यादव की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने 228-5 रनों का स्कोर खड़ा किया। जीसस श्रीलंका क्रिकेट टीम पूरा करने में नाकामयाब सबित हुई और केवल 137 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जिस वजह से भारतीय क्रिकेट टीम ने यह सीरीज को 2-1 के अंतर से अपने नाम कर लिया है।

श्रीलंका के खिलाफ सूर्या ने खेली तबड़तोड़ पारी

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने के लिए उतारे भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन एक बार फिर से इस मैच में फ्लॉप साबित हुए और केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए।उसके बाद शुभमन गिल ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 46 रनो की शानदार पारी खेली। नंबर 4 पर बैटिंग करने उतारे राहुल त्रिपाठी ने 35 रन बनाए।

लेकिन नंबर 4 पर बैटिंग करने उतरे सूर्य कुमार यादव ने इस मैच में अपने शानदार परफॉर्मेंस से जान भर दी। सूर्य कुमार यादव ने केवल 51 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 7 चौके और 9 छक्के लगाए। उसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या 4 रन बनाकर आउट हो गए और उनके बाद बैटिंग के लिए दीपक हुड्डा भी केवल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अक्षर पटेल ने 21 रनों की नाबार्ड परी खेली और श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 228 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

भारतीय गेंदबाजों के आगे कुछ नहीं कर पाए श्रीलंका के बल्लेबाज़

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मील 228 रानों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पिछा करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम शुरूआत से ही काफी ज्यादा दबाव में दिखी। श्रीलंका क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका केवल 15 रन बनाकर आउट हो गए। वही टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कुशाल मेंडेस ने 23 रन बनाए। उसके बाद धनंजय डी सिल्वा ने 22 रन बनाए। चरिथ असलंका ने 19 रन और श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाकाने सबसे ज्यादा 23 रनो की पारी खेली। इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज 10 का आकडा भी पूरा नहीं कर पाया और भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों का शिकार बन गया। जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम ने 16.4 ओवर में केवल 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और तीन मैचों की टी-20 सीरीज को गवा बैठी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top