कप्तान हार्दिक पांड्या ने सबके सामने इस प्लेयर को ठहराया हार का जिम्मेदार, ऐसा ही चलता रहा तो करियर खत्म होने में देर नहीं

हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका क्रिकेट टीम द्वारा तीन मैच की हो रही टी20 सीरीज के दूसरे मैच में एक करारी हार का सामना करना पड़ा है। ये मैच पुणे में स्थित महाराज क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया, जहां भारतीय क्रिकेट टीम को जीत के लिए 207 रनों की जरूरत थी। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम निर्धारित ने 20 ओवर में केवल 190 रन ही बना पाई जिसकी वजा से उसको 16 रन से हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक ब्यान जारी किया, जिसमे वह सीधे तौर पर नहीं, बल्की इशारों-इशारों में एक खिलाड़ी को भारतीय टीम की हार का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

कुछ कम नहीं आ सकी अक्षर-सूर्या की अर्धशतकीय पारी

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 16 रन से हराकर सीरीज को अब 1-1 से बराबर कर दिया है। हम आपको बता दे की इंग्लिश मैच टॉस जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रनों का विशाल स्कोर भारतीय क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया। जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम ने 8 विकेट खोकर 190 रन ही बना सकी। इस दौरान अक्षर पटेल ने 65 रन और सूर्य कुमार यादव ने 51 रनो की लाजवाब अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन वे अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल हुए। इस मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दासुन शनाका को ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया।

हमसे कुछ बुनियादी गलतियां हुई- हार्दिक पांड्या

मैच के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने ब्यान में कहा की, “पावर प्ले में हमने अपनी बैटिंग और बॉलिंग दोनों से ही कमाल दिखाया। लेकिन हमसे कुछ बुनियादी गलतियां हुई जो कि हमें नजरंदाज नहीं करनी चाहिए। सीखना जारी रखना चाहिए, क्योंकि क्रिकेट में हम इन बुनियादी गलतियों को दोबारा से ठीक कर सकते हैं। कभी-कभी सबका दिन खराब हो जाता है लेकिन हमें बेसिक से नहीं भागना चाहिए। इस तरह की स्थिति में यह करना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है।”

नो बॉल पर कप्तान हार्दिक पंड्या ने कही यह बात

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में 1-2 नहीं बल्की 5 नो बॉल फेका हैं। जिस पर कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने ब्यान में आगे कहा की, “इस मैच में उन्होंने नो बॉल फेंका है, मेरा मतलब उनको दोशी ठहरना नहीं है बल्की यह बताना है कि नो बॉल फेंकना एक क्राइम है।” अपने ब्यान में आगे कप्तान हार्दिक पंड्या ने सूर्य कुमार यादव की शानदार अर्धशतकीय पारी की तारीफ की और नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरे राहुल त्रिपाठी के विषय में कहा की, “जो भी हमारी टीम में आता है हम उन्हें ऐसी भूमिका देना चाहते हैं जिस में वह माहिर हो। राहुल त्रिपाठी का यह पहला इंटरनेशनल मैच था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top