IND vs SL: संजू सैमसन के बाहर होते ही INDIA के लिए आई खुशखबरी, फिट हुआ सबसे बड़ा मैच विनर, दूसरे टी20 में खेलना तय!

IND vs SL

इस समय भारतीय टीम श्रीलंका टीम के साथ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेल रही है। इन दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का पहला मुकाबला 3 जनवरी को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया। इस रोमांचक मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 2 रनों से इस श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

वहीं इन दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 5 जनवरी गुरुवार को यानी कि आज खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम का एक खिलाड़ी चोटिल हो गया था, परंतु मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह खिलाड़ी पूरी तरह से स्वस्थ है। ऐसे में यह खिलाड़ी दूसरा t20 मैच खेल सकता है।

फिट हो गया भारतीय टीम का यह स्टार खिलाड़ी

भारतीय टीम में एशिया कब से लगातार शानदार गेंदबाजी करने की वजह कुछ ही महीनों में यह खिलाड़ी काफी चर्चा में रहा है।। दरअसल वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम का युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह है। युवा अर्शदीप सिंह बुखार के कारण श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके। परन्तु, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्शदीप सिंह अब फिट हो गए हैं।

और दूसरे टी20 मैच में खेलने के लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में अर्शदीप सिंह भारत के लिए प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए मुश्किल हो सकती है। क्योंकि शिवम मावी और उमरान मलिक ने पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके बाद हर्षल पटेल को बाहर का रास्ता दिखाकर अर्शदीप सिंह को जगह मिल सकती है।

अपनी शानदार गेंदबाजी से बनाए टीम में जगह

युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं उन्होंने कई मौकों पर अपनी शानदार गेंदबाजी से भारतीय टीम को मैच जिताया है। अर्शदीप सिंह शुरुआती ओवर में काफी खतरनाक नजर आते हैं। जब अर्शदीप सिंह अपने लय में होते हैं, तो वह सामने वाले टीमों के बल्लेबाजों की धज्जियां उखाड़ देते हैं।

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप ने किया शानदार प्रदर्शन

अर्शदीप सिंह ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया था। वो भारतीय टीम के लिए एक बहुत बड़े मैच विनर बनाकर समाने आए हैं। जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद अर्शदीप सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया था। युवा अर्शदीप सिंह ने भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कुल 10 विकेट लिए थे। वहीं वह भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 33 टी20 मैच खेल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top