IND vs SL: सांसे अटका देने वाले मैच में आखिरी ओवर में जीती टीम इंडिया, 2 रनो से हारी श्रीलंका, दीपक हुड्डा और शिवम मावी ने मचाया कहर

IND vs SL

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज यानी 3 जनवरी मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जोकी उनकी टीम के लिए बेहद खराब निर्णय साबित हुआ।पहले बैटिंग करते हुए इंडियन क्रिकेट टीम ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने 163 रनो का लक्ष्य रखा।

जिसे श्रीलंकाई टीम पूरा करने में नाकामयाब साबित हुई और 160 रनो पर ऑल आउट हो गई। जिस वजह से भारतीय क्रिकेट टीम ने 2 रनो से मैच जीत कर सीरीज में अब 1-0 से बढ़त बना ली हैं।

कुछ इस प्रकार रही भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंडियन क्रिकेट टीम की शुरुआत थोड़ी खराब हुई। टीम के सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल 2.3 ओवर में केवल 7 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विस्फ़ोटक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव बैटिंग करने के लिए क्रीज पर आए, लेकिन उन्होने अपनी बैटिंग से सभी को निराश किया और वह भी केवल 7 रन बनाकर पविलियन को लौट गए। उसके बाद चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे संजू सैमसन केवल 5 रन बनाकर पवेलियन को चल बसे।

हम आपको बता दें की,एक तरफ से भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट गिरते जा रहे थे, तो दूसरी छोर पर खड़े टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पारी को संभाले हुए थे। लेकिन इशान किशन 10.3 ओवर में भारतीय टीम के स्कोर बोर्ड पर महत्वपूर्ण 37 रन जोड़कर आउट हो गए। इशान किशन की इनिंग के दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के देखने को मिले। उसके बाद बैटिंग करके टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने 27 बॉल का सामना करते हुए 29 रनो की अच्छी पारी खेली। अंत में दीपक हुड्डा 41 रन और अक्षर पटेल ने 31 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह से भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने पंच विकेट खोकर 162 रन का स्कोर खड़ा किया।

गेंदबाजों के आगे कुछ नहीं कर पाए श्रीलंका के बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मीले 162 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम की शुरुआत भी खराब रही। इनिंग के दूसरे ओवर में टीम के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका केवल 1 रन आउट हो गए। उसके बाद धनंजय डी सिल्वा 8 रन, चरित असलंका 12 रन, कुसल मेंडिस 28 रन बनाकर पविलियन लौट गए। श्रीलंका टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन टीम के कप्तान दासुन शनाका के बल्ले से निकले। उन्होने 27 गेंदों का सामना करते हुए 45 रनों की लाजवाब पारी खेली। लेकिन इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन दिखाने में खड़ा नहीं उतर पाया।

जिसका खमियाजा श्रीलंका की पुरी टीम को हार का स्वाद चखकर भुगतना पड़ा। भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट शिवम मावी ने लिए। शिवम ने अपने निर्धारित 4 ओवर में 22 रन देकर श्रीलंका क्रिकेट टीम के 4 अहम बल्लेबाजो को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैच के अंत में दीपक हुड्डा की शानदार बैटिंग को देखते हुए उनको ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड से नवाजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top