श्रीलंका सीरीज के बीच टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, जिस गेंदबाज ने जीताया पहला मैच वही हुआ चोटिल

team india

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 4 जनवरी मंगलवार को हो गई है। भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम का एक घातक तेज गेंदबाज प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाया है। बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी के बारे में अपडेट देते हुए बताया है कि ये खिलाड़ी बीमारी से पूरी तरह से ठीक नहीं हो सका है, जिसकी वजह से यह खिलाड़ी इस मुकाबले में उपलब्‍ध नहीं था।

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मैच में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। टॉस के दौरान कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने जानकारी दी कि कहां की अर्शदीप सिंह इस मुकाबले में उपलब्ध नहीं हैं। इसके बाद बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर बताया कि अर्शदीप सिंह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। वो बीमारी से उबर नहीं पाए हैं। जिसके चलते वह इस मुकाबले में उपलब्‍ध नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्शदीप सिंह इस सीरीज की शुरुआत से पहले बीमार हो गए थे।

अर्शदीप सिंह का टी20 क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भारत के लिए अभी तक 21 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 8.17 की इकॉनमी से 33 विकेट अपने नाम किए हैं। युवा अर्शदीप सिंह एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे, इन दोनों ही टूर्नामेंट में वह काफी सफल भी रहे थे. इसके अलावा वह भारतीय टीम के लिए अभी तक 3 वनडे मैच भी खेल चुके हैं।

इन तेज गेंदबाजों को मिली टीम में जगह

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में अर्शदीप सिंह की गैरमौजूदगी में हर्षल पटेल, उमरान मलिक और शिवम मावी को बतौर तेज गेंदबाज प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी को t20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू का मौका मिला। आपको बता दें कि, शिवम मावी पहली बार ही टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं। उन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके चलते वह भारतीय टीम में भी जगह बनाने में कामयाब रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top