“यही है जो हमें वर्ल्ड कप दिलाएगा” श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में 4 विकेट लेने के बाद शिवम मावी बने फैन्स के फेवरेट, जीत के बाद फैन्स ने बांधे तारीफों के पुल

shivam mavi

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी मंगलवार को मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 2 रनो से श्रीलंका टीम को मात दे दी। दोनों टीमों के बीच यह मैच काफी ज्यादा रोमान्चक साबित हुआ। हम आपको बता दें की इस सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम 1-0 से आगे है। इंडियन टीम की इस जीत का श्रेय अपना पहला इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे शिवम मावी को मिला, जिन्होने केवल 22 रन देकर श्रीलंका क्रिकेट टीम में 4 अहम बल्लेबाजो को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

अक्षर पटेल-दीपक हुड्डा ने भी दिया अहम योगदान

इस मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सुभमन गिल और इशान किशन ने पारी की शुरुआत की। भारतीय क्रिकेट टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल केवल 7 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद भारतीय टीम की पारी को संभाले हुए एक छोर पे किशन खाड़े थे, जिन्होने 37 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेलकर भारतीय टीम के स्कोर को बढ़ाया।

कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी 29 रनो की अच्छी पारी खेली। हम आपको बता दें की इंडियन टीम की इनिंग के दौरान, एक समय ऐसा था जब इंडियन टीम का स्कोर 94 का था और टीम के 5 बल्लेबाज अपना विकेट गवाकर पवेलियन लौट चुके थे। लेकिन उसके बाद भारतीय टीम की तरफ से अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा ने टीम की बिगडती हालत को संभालते हुए छठवें विकेट के लिए 67 रन बनाए। इस दौरान अक्षर पटेल ने 31 रन तो वही दीपक हुड्डा ने 41 रनो की नाबाद पारी खेली। इन दोनों बैट्समैन की शानदार बैटिंग की वजह से इंडियन क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में केवल 5 विकेट खोकर 162 रनो का स्कोर श्रीलंका क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया।

मैच के बाद शिवम मवी बन गए फैन का फेवरेट

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मील 162 रानों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम की शुरुआत भी बेहद खराब हुई। कुछ समय बाद कुशाल मेंडेस एक चोर से श्रीलंका की पारी को संभालने की कोशिश की। इसके अलावा श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका ने 45 रनो की पारी खेली। लेकिन यह भी टीम के कोच जीत दिलाने में प्रयास नहीं थे। लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब साबित हुए।

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजो ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजो को क्रीज पर ज्यादे लम्बे समय तक टिकने ही नहीं दिया। भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट शिवम मावी ने लिए। अपना पहला इंटरनेशनल डेब्यू देते हुए शिवम मावी ने श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के चार अहम बलेबाजों को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया दिया। जिसके बाद से इंडियन फैन्स शिवम मावी के दीवाने हो गए हैं। सोशल मीडिया पर फैन्स उनकी तारीफ करते हुए थक नहीं रहे हैं, और लगातार अपनी अलग-अलग मजेदार प्रतिक्रियाएं दिखा रहे हैं। आइए देखते हैं फैन्स द्वारा दिए गए रिएक्शन्स……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top