“मुझे पता था कि हम हर सकते हैं लेकिन…” हार्दिक ने खुद उठाया राज से पर्दा, इस वजह से अक्षर पटेल से कराई आखिरी ओवर में बॉलिंग

team india

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 2 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की और इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है। इन दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले t20 मुकाबला श्रीलंका के कप्तान दासून शानाका गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। भारतीय टीम द्वारा मिले 163 रनों के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंकाई टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रनों की आवश्यकता थी ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर स्वयं गेंदबाजी ना करके अक्षर पटेल को गेंद थमा दी हालांकि अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केवल 9 रन ही दिया और 2 रनों से भारतीय टीम को जीत दिलाई। आइए जानते हैं कि, हार्दिक पांड्या ने आखरी ओवर अक्षर पटेल से करवाने को लेकर क्या कहा।

अक्षर पटेल से आखिरी ओवर क्यों कराया

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में जब हार्दिक पांड्या से अंतिम ओवर को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि,

“मैं इस टीम को मुश्किल में डालना चाहता था, क्यों यह हमें बड़े मैचों में मदद करेगा। द्विपक्षीय सीरीजों में हम काफी अच्छे हैं और इस तरह हम खुद को चुनौती देंगे। सच कहूं, सभी युवा खिलाड़ियों ने हमें आज की स्थिति से बाहर निकाला।”

शिवम मावी को लेकर हार्दिक पांड्या ने क्या कहा

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी ने अपना डेब्यू किया। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 4 ओवर के अपनी स्पेल में 22 रन देकर 4 विकेट लिए।

शिवम मावी की शानदार गेंदबाजी की वजह से हार्दिक पांड्या ने उनकी तारीफ करते हुए कहा,

“बात बहुत सीधी सी थी। मैंने मावी को आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखा है और मुझे पता है कि उसकी मजबूती क्या है। बस खुद (मावी से हार्दिक) पर भरोसा करो और हिट होने (बाउंड्री खाने की चिंता) की चिंता मत करो। अगर ऐसी ही स्थिति है तो हां, मैंने अपनी स्विंग गेंदबाजी पर काम किया है और मैंने इनस्विंग पर काम किया है। मैं नेट्स पर गेंदबाजी कर रहा हूं और मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करना पसंद है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top