IND vs SL: दीपक हुड्डा का खुलासा बल्लेबाजी पर आने से पहले मुझसे कही गई थी ये बात जिसके बाद करनी पड़ी 180 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी

दीपक हुड्डा

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मुंबई में स्थित वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी ज्यादा रोमान्चक साबित हुआ। लेकिन अंत में भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका क्रिकेट टीम को 2 रनो से मात दे दी और सीरीज़ में 1-0 से बढ़त बना ली है। हम आपको बता दें की दोनों टीमें के बीच अगला मैच 5 जनवरी गुरुवार को खेला जाने वाला है। लेकिन उससे पहले आपको हम बता देते हैं, इस मैच से जूडी कुछ दिलचस्प बातें।

दीपक हुड्डा और शिवम मावी ने दिया अहम योगदान

श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से लाजवाब गेंदबाजी देखने को मिली। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज शुरुआत से ही श्रीलंका के बल्लेबाजो पर हावि होते हुए दिखे। इस दौरान अपना पहला इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने अपनी बॉलिंग से सभी का दिल जीत लिया है।

शिवम ने अपने शानदार बॉलिंग की वजह से श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के चार अहम बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया। केवल शिवम ही नहीं बल्की उनके साथ-साथ बॉलिंग कराते हुए हर्षल पटेल और उमरान मलिक ने भी दो-दो विकेट चटकाए। इसके साथ-साथ इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए दीपक हुड्डा ने शानदार बैटिंग करके इंडियन टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इस दौरान दीपक हुड्डेन केवल 23 गेंदों का सामना करते हुए 41 अनोखी लाजवाब पारी खेली।

दीपक हुड्डा को मिला ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड

जब इंडियन क्रिकेट टीम के सभी बल्लेबाज अपना विकेट गावा रहे और इंडियन क्रिकेट टीम की हालत खराब हो रही थी तब दीपक हुड्डा ने अपने शानदार बैटिंग की वजह से टीम को उस मुश्किल स्थिति से बहार निकाला। मैच के अंत में दीपक हुड्डा के लाजवाब परफॉर्मेंस को देखते हुए उनको ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया। जिसके बाद उन्होंने अपने ब्यान में कहा की,

“मैं जिस भी नंबर पर बैटिंग करता हूं, उसी के हिसाब से मैं प्रैक्टिस भी करता हूं। बैटिंग पर आने से पहले हम इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि दो-तीन हिट के बाद हम और ज्यादा गति प्राप्त कर लेंगे। मैं अपनी भारतीय टीम में हर तरह से अपना बेस्ट देना चाहता हूं। मैं घरेलु क्रिकेट खेलता आ रहा हूं, जिस वजह से मैं यहां अच्छे तारिके से जानता हूं कि स्पिनर्स को किस प्रकार से निशाना बनाया जाता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top