कप्तान हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ ‘ओपनिंग’ कर किया सबको हैरान, कपिल देव की कर ली बराबरी

भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या को भविष्य का भारतीय टीम के t20 फॉर्मेट के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण उन्हें श्रीलंका के खिलाफ t20 फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया है

वहीं उनके स्थान पर चयनकर्ताओं ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया है इससे पहले पांड्या ने आयरलैंड, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तानी कर चुके हैं। वही हाल ही में खेले गए मैच में हार्दिक ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जो टी-20 फॉर्मेट में इससे पहले कोई भी भारतीय कप्तान ने नहीं किया था।

हार्दिक पांड्या कप्तानी के 100 में से 100 नंबर ले उड़े

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश दौरे के समय लगी चोट से अभी तक पूरी उबर नहीं सके हैं। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ t20 में उनकी जगह भारतीय टीम की कमान हार्दिक सौंपी गई है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में मुश्किल में पड़ी भारतीय टीम को जीत दिलाकर वो कप्तानी के 100 में से 100 नंबर वो ले उड़े।

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने केवल 46 रनों पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या मैदान पर उतरे। इसके बाद उन्होंने पहले ईशान किशन के साथ और फिर उसके बाद दीपक हुड्डा के साथ छोटी मगर काफी महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई।

हार्दिक पांड्या ने खेली 29 रनों की पारी

कप्तान पांड्या ने मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 में 27 गेंद पर 29 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने क्रीज पर 35 मिनट वक्त बिताया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके जमाए, परंतु इसके बाद वे मधुशंका की गेंद पर कप्तान कुसल मेंडिस ने उनका कैच पकड़ा।

हार्दिक पांड्या ने किया यह कारनामा

वहीं इसके बाद भारतीय टीम की फील्डिंग के दौरान हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी की ओपनिंग करते हुए सबको चौंकाया। उन्होंने उमरान या शिवम मावी को मैच का पहला ओवर ना देते हुए खुद यह जिम्मेदारी संभाली। इसी के साथ टी20 फॉर्मेट में वह भारत की तरफ से पहला ओवर डालने वाले पहले कप्तान बन गए।

पांड्या ने दिग्गज खिलाड़ियों की की बराबरी

इसी के साथ हार्दिक ने बतौर कप्तान किसी टीम के खिलाफ पारी का पहला ओवर करने के मामले में उन्होंने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी लाला अमरनाथ, कपिल देव और अनिल कुंबले की बराबरी कर ली। इन सभी ने अलग- अलग फॉर्मेट में कप्तानी करते हुए पहला ओवर डाला था‌। वही इससे पहले पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट में कप्तानी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने पहले ओवर में गेंदबाजी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top